Supriya Sule: बारामती से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी सुप्रिया सुले शरद पवार ने किया ऐलान, भाभी को दे सकती हैं टक्कर?

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए अब महाराष्ट्र से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने अपनी बेटी को बारामती से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया अब आइए जानते हैं कि ये किसे देंगे टक्कर...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस शरदचंद्र पवार पार्टी के मुखिया शरद पवार शनिवार 9 मार्च 2024 को लोकसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. शरद पवार की ओर से यह ऐलान पुणे के भोर इलाके में महाविकास अघाड़ी की ओर से हो रही एक सभा के दौरान किया गया है. वहीं महाराष्ट्र की बारामति सीट को लेकर राज्य की सियासत गरमाती हुई नजर आ रही है क्योंकि इस सीट से सुप्रिया सुले को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है.

हालांकि, बारामती सीट से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा के चुनाव लड़ने की आशंका जताई जा रही हैं. अजित ने 18 फरवरी को एक जनसभा में बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ पत्नी को उतारने का संकेत दिया था.

भाभी को दे सकती है टक्कर सुप्रीया

जानकारी के मुताबिक, बारामति लोकसभा क्षेत्र परंपरागत रूप से शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले का गढ़ माना जा रहा है. वहीं शरद पवार 6 बार सांसद बने. उसके बाद उनकी बेटी लगातार वहां से 3 बाद लोकसभा सांसद हैं. इस बीच शरद पवार के भतीजे अजित पवार भी इसी सीट से सांसद बन चुके हैं.

चाचा के साथ अजित पवार ने की थी बगावत

अजित पवार पिछले साल 2 जुलाई को एनसीपी के आठ विधायकों के साथ भाजपा- शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए थे. इसी दिन शिंदे सरकार में अजित ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद NCP दो भागों में बट गई थी. एक गुट अजित पवार और दूसरा शरद पवार का हो गया था.

calender
09 March 2024, 11:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो