Dev Anand की 100वीं जयंती पर PM मोदी ने शेयर की तस्वीर, बोले- उनके जैसा कोई नहीं...

Dev Anand 100th Birth Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सदाबहार दिग्गज एक्टर देव आनंद को उनकी 100वीं जयंती पर याद किया है. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्मों में न सिर्फ मनोरजंन किया बल्कि भारत के अनुभव को भी दर्शाया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Dev Anand 100th Birth Anniversary: देव आनंद हिंदी सिनेमा जगत के वे नाम हैं जिन्होंने हर फ्रिक्र को धूएं में उड़ाते हुए सिनेमा को अपनी जिंदगी में कुछ इस कदर उतारा कि वह फिल्मों की दुनिया में अमर हो गए. आज देव आनंत के 100वें जन्मदिन के मौके पर उनको देश के सभी नेता और फिल्म स्टार ने भी इस याद किया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सदाबहार दिग्गज एक्टर देव आनंद को उनकी 100वीं जयंती पर याद किया है. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्मों में न सिर्फ मनोरजंन किया बल्कि भारत के अनुभव को भी दर्शाया है. बता दें कि साल 2011 में 88 वर्ष की उम्र में देव आनंद का निधन हो गया था.

इस मौके देश के प्रधानमंत्री ने उन्हें याद करते हुए फोटो शेयर की और लिखा कि, "देव आनंद जी को एक सदाबहार आइकन के रूप में याद किया जाता है. कहानी कहने की उनकी प्रतिभा और सिनेमा के प्रति जुनून बेजोड़ था. उनकी फिल्में न केवल मनोरंजन करती थीं बल्कि भारत के बदलते समाज और आकांक्षाओं को भी दर्शाती थीं. उनका सदाबहार प्रदर्शन पीढ़ियों को प्रभावित करता रहता है. उनकी 100वीं जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं.

देव आनंद ने 1946 में हम एक हैं से एक अभिनेता के रूप में अपने करियर को शुरूआत किया और ‘पेइंग गेस्ट’, ‘बाजी’, ‘ज्वेल थीफ’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘अमीर गरीब’, ‘वारंट’ और ‘हरे राम, हरे कृष्णा’ जैसी फिल्मों के जरिए अपने अभिनय का जादू बिखेरा. भारतीय सिनेमा में उनके बेहतरीन योगदान के लिए देव आनंद को 2001 में पद्म भूषण और 2002 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था.

calender
26 September 2023, 06:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो