Mission South: केरल में भी मोदी-मोदी, 1.3 किमी का रोड शो

Mission South: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के महाराजा कॉलेज मैदान से सरकारी गेस्ट हाउस तक रोड शो किया. इस दौरान वह फूल, माला और पार्टी के झंडे के साथ उत्साही भाजपा समर्थकों समेत हजारों लोग 1.3 किलोमीटर के रोड शो के दोनों ओर खड़े रहे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

केरल एक ऐसा राज्य है जहां भारतीय जनता पार्टी अपनी जड़े जमाने के प्रयास कर रही है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के महाराजा कॉलेज मैदान से सरकारी गेस्ट हाउस तक रोड शो करते नजर आए. जिसमें वह फूल, माला और पार्टी के झंडे के साथ उत्साही भाजपा समर्थकों समेत हजारों लोग 1.3 किलोमीटर के रोड शो के दोनों ओर खड़े रहे.
 
बता दे कि इससे पहले आज पीएम मोदी केरल पहुंचे जहां कोच्चि हवाई अड्डे पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, राज्य मंत्री वी मुरलीधरन और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

PunjabKesari
 
प्रधानमंत्री मोदी बुधवार सुबह केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, पीएम मोदी अपनी केरल यात्रा के दौरान 4,000 करोड़ रुपये अर्थात कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) में न्यू ड्राई डॉक (एनडीडी); सीएसएल की अंतर्राष्ट्रीय जहाज मरम्मत सुविधा (आईएसआरएफ); और कोच्चि के पुथुवाइपीन में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का एलपीजी आयात टर्मिनल से अधिक की तीन प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.  

ये प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाएं भारत के बंदरगाहों, शिपिंग और जलमार्ग क्षेत्र को बदलने और इसमें क्षमता और आत्मनिर्भरता बनाने के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं. विज्ञप्ति के अनुसार, सीएसएल, कोच्चि के मौजूदा परिसर में लगभग 1,800 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू ड्राई डॉक, नए भारत की इंजीनियरिंग कौशल को प्रतिबिंबित करने वाली एक प्रमुख परियोजना है.

भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से शाम 6.50 बजे नेदुम्बसेरी के कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद वह शाम सात बजे हेलीकॉप्टर से आईएनएस गरुड़ नौसेना बेस स्थित हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए.

calender
16 January 2024, 10:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो