Rajasthan News: सीएम भजनलाल का एक्शन, राजस्थान में अवैध बूचड़खानों और दुकानों पर कार्रवाई

Rajasthan News: राजस्थान में सरकार बदलते ही राजधानी जयपुर में अवैध रूप से संचालित मीट की दुकानों व बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें 40 से ज्यादा दुकानों को सीज किया गया.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बूचड़खानों और दुकानों का कटा चालान
  • बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य ने खुद जाकर बाजार में दुकानों की चेकिंग की

Rajasthan News: राजस्थान में सरकार बदलते ही जयपुर में अवैध रूप से चल रही मांस की दुकानों और बूचड़खानों पर कार्रवाई की गई. नगर निगम के पशु प्रबंधन समिति के उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने बताया कि अवैध बूचड़खानों और दुकानों को सीज करने के साथ ही उनका चालान भी काटा गया है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ताकि शहर में अवैध रूप से संचालित मांस की दुकानों पर अंकुश लगाया जा सके.

अवैध मीट कारोबारियों पर एक्शन

निगम ने जयपुर के झोटवाड़ा, सांगानेर और विद्याधर नगर इलाके में कार्रवाई करते हुए 350 किलो अवैध मांस जब्त किया और उसे फिनाइल के साथ नष्ट कर दिया. वहीं 15 बकरियां और पांच पेटी मछली भी जब्त की गई. निगम की कार्रवाई की सूचना मिलते ही कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें पहले ही बंद कर दीं. निगम अब अवैध रूप से मीट का कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराएगा. 

बूचड़खानों और दुकानों का कटा चालान 

नगर निगम के पशु प्रबंधन समिति के उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने बताया कि अवैध बूचड़खानों और दुकानों को जब्त करने के साथ ही उनका चालान भी काटा गया है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी ताकि शहर में अवैध रूप से संचालित मांस की दुकानों को बंद कराया जा सके.

दुकानदारों में दहशत का माहौल 

वैध मीट दुकानों का मुद्दा उठाने वाले बीजेपी विधायक बालमुकुंदाचार्य थे, उन्होंने खुद जाकर बाजार में दुकानों की चेकिंग की. इसके बाद सभी दुकानदारों में दहशत का माहौल था. कई लोगों की बालमुकुंदाचार्य से बहस भी हुई. उन्होंने पुलिस और निगम अधिकारियों से मांस के अवैध कारोबार पर रोक लगाने को कहा था. बाद में निगम महापौर सौम्या गुर्जर ने भी अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए थे. 

calender
18 December 2023, 06:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो