Rajasthan News: पूर्व मंत्री महेश जोशी के ठिकानों पर ED की छापेमारी, 'जल जीवन मिशन' मामले में एक्शन

Rajasthan News: आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग के पूर्व मंत्री जोशी से जुड़े स्थानों की धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत तलाशी की जा रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Rajasthan News: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को भी एक्शन में दिखी. ईडी ने 'जल जीवन मिशन' में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच में राजस्थान के पूर्व मंत्री महेश जोशी और कुछ अन्य से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की. पिछले साल, संघीय एजेंसी ने केंद्र सरकार के कार्यक्रम से संबंधित मामलों में कम से कम दो दौर की छापेमारी की थी. 

महेश जोशी पर एक्शन 

सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग के पूर्व मंत्री जोशी से जुड़े स्थानों की धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत तलाशी की जा रही है. राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महेश जोशी को जयपुर की हवामहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया था. 

'जल जीवन मिशन' मामले में छापेमारी

एजेंसी ने पहले दावा किया था कि कई डीलरों ने 'जल जीवन मिशन' से अवैध रूप से अर्जित धन को निकालने के लिए राजस्थान सरकार के पीएचई विभाग के अधिकारियों की सहायता की. जांच में पाया गया कि ठेकेदार इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन इंटरनेशनल लिमिटेड (आईआरसीओएन) द्वारा जारी कथित "फर्जी" कार्य समापन प्रमाणपत्रों के आधार पर और पीएचई के वरिष्ठ अधिकारियों को "रिश्वत" देकर जल जीवन मिशन कार्यों से संबंधित निविदाएं हासिल करने में शामिल थे. 

calender
16 January 2024, 01:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो