Ram Mandir : कांग्रेस ने कर्नाटक में शुरू किया पूजा अभियान, भाजपा नेता ने 5 दीपक जलाने के लिए लोगों से की अपील

Ram Mandir : कांग्रेस ने कर्नाटक में रामलाल की पूजा का अभियान शुरू कर दिया है, तो वहीं भाजपा नेता ने अयोध्या के लोगों से शुभ दिन पर हर घर में दीपक जलाने की अपील की है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  •  मंदिरों में विशेष पूजा कराने के दिए निर्देश.
  • भाजपा अध्यक्ष ने एक्स पर की पोस्ट साझा.

Ram Mandir: अयोध्या में राम प्रतिष्ठा को लेकर काफी तेजी के साथ तैयारियां होती हुई दिख रही हैं. अब बस कुछ के दिन शेष रहे गए हैं रामलाल की प्रतिष्ठा के लिए. अयोध्या में भव्य राम मंदिर के प्रतिष्ठापन के नजदीक आने पर कर्नाटक में चुनावी साल में सत्तारुढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल भाजपा ने हिंदू श्रद्धालुओं के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

कर्नाटक में शुरू किया अभियान

राज्य के हिंदू धर्म विन्यास मंत्री मे सभी मंदिरों में प्रार्थना किए जाने का निर्देश दिया गया है. रामलला की प्रतिष्ठा को लेकर बीजेपी बोलती हुई नजर आ रही है थी, लेकिन अब कांग्रेस भी उतर आई है. रामलला की पूजा के लिए कर्नाटक में अभियान शुरू किया गया है. 

 मंदिरों में विशेष पूजा कराने के दिए निर्देश 

रविवार को कर्नाटक के हिंदू धर्म विन्यास मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा है कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा इसीलिए हिंदू को बढ़ावा देने वाले विभाग को मैंने बोला है कि उस दिन सभी मंदिरों में विशेष प्रार्थनाएं कराई जाएं. तो वहीं कांग्रेस ने इस दिन सभी मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन कराने को अपने हिंदू धर्म विभाग को निर्देश दिया गया है.

भाजपा अध्यक्ष ने एक्स पर की पोस्ट साझा

कर्नाटक के भाजपा के अध्यक्ष बीवाइ विजयेंद्र ये दियुरप्पा ने एक्स पर पोस्ट साझा करके कर्नाटक कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि अदालत में राम मंदिर आंदोलन के खिलाफ हलफनामा देने वाले परंपरागत राम विरोधियों ने कन्नड़ रामभक्तों के आगे आखिरकार अपने घुटने टेक दिए हैं. प्रदेश में विपक्षी दल भाजपा ने जन-जन तक पहुंचने के कार्यक्रम के तहत राम अक्षत वितरण कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है.

calender
08 January 2024, 08:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो