Manipur Violence : मणिपुर में नहीं थम रहा विवाद, अब मोरेह में सुरक्षाबलों पर उग्रवादियों हुई गोलीबारी

Manipur News : मणिपुर के मोरेह में रविवार 7 जनवरी की रात सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी हुई. पहाड़ी स्थित आतंकवादियों ने राज्य पुलिसबलों पर हमला किया. फिर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Manipur News : देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में दो समुदायों के बीच का संघर्ष अभी भी खत्म नहीं हुआ है. राज्य में रोजाना सुरक्षबलों और उग्रवादियों के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही हैं. मई, 2023 में मैतेई और कुकी के बीच जातीय संघर्ष में कई लोगों की जान चली गई. अब प्रदेश के मोरेह में हिंसा की जानकारी मिली है. रविवार 7 जनवरी की रात सुरक्षाबलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी हुई. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि पहाड़ी स्थित आतंकवादियों ने राज्य पुलिसबलों पर हमला किया. फिर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की.

नए साल पर भी हुई थी हिंसा

मणिपुर में इससे पहले नए साल के मौके पर हिंसा भड़की थी. इसके बाद थौबल और इंफाल वेस्ट जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया था. जानकारी के अनुसार थौबल जिले के लिलोंग क्षेत्र में अज्ञात हथियारबंद बदमाशों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प का मामला सामने आया था. इस दौरान गोलीबारी में चार लोगों मृत्यु हो गई थी. वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बता दें अब मणिपुर की इंफाल घाटी में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं बिष्णुपु जिले में कर्फ्यू में छूट दी गई है और इंफाल पूर्वी जिले से कर्फ्यू में दी गई छूट को वापस ले लिया गया है.

मोरेह में पहले भी हुई थी झड़प

तेंगनौपाल जिले के मोरेह में 31 दिसंबर, 2023 को पुलिस और सशस्त्र उग्रवादियों के बीच झड़प हुई थी. उग्रवादियों ने आधी रात को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से सुरक्षाबलों पर अटैक किया था. इस हमले में पुलिस के चार जवान घायल हो गए थे. 30 दिसंबर को भी विवाद सामने आया था. आतंकवादियों ने IED से सुरक्षाबलों पर हमला किया था. राज्य में इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.

calender
08 January 2024, 07:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो