Indigo Unsafe Food: यात्री को परोसा गया कीड़े वाला सैंडविच, इंडिगो पर मानक प्राधिकरण ने जारी किया नोटिस

Indigo Unsafe Food: राष्ट्रीय राजधानी से मुंबई जा रही इंडिगो की उड़ान में एक यात्री ने परोसे गए सैंडविच में कीड़ा मिलने की बात कही थी, यात्री ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मानक प्रधिकरण करेगा नोटिस जारी. 
  • मांगी रसोईकर्मियों के साथ मिलकर माफी.

Indigo Unsafe Food: उड़ान के दौरान परोसे गए सैंडविच में कीड़ा निकल जाने के कुछ दिनों बाद भारतीय खाद्य सुरक्षा एंव मानक प्राधिकरण ने देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो पर नोटिस जारी किया है. यह नोटिस एक महिला की शिकायत के आधार पर किया गया है.

मानक प्रधिकरण करेगा नोटिस जारी 

महिला ने बताया है कि एक सैंडविच में किस तरह से कीड़ा निकला. जिसके बाद यह मामला मानक प्रधिकरण तक पहुंचा और 7 हफ्ते में जबाव देने का नोटिस जारी किया. प्राइवेट एयरलाइन इंडिगो में परोसे गए खाने में कीड़ा होने की शिकायत सामने आई है. इसपर भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण ने नोटिस भी जारी कर दिया है जिसमें 7 दिनों तक का समय दिया गया है.

9 जनवरी को दिया जाएगा नोटिस 

नोटिस जारी करने के बाद अब इंडिगो को इस नोटिस का जबाव 7 दिनों के भीतर ही देना होगा, यह नोटिस 9 जनवरी को दिया जायेगा. एफएसएसआई ने नोटिस में यह बताने के लिए कहा है कि क्यों नहीं इंडिगो के लाइसेंस को निलंबित या रद्द करने पर विचार किया जाना चाहिए और नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएं.

मांगी रिपोर्ट

इससे पहले एफएसएसआई ने नोटिस के मुताबिक खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के अनुसार इस घटना को असुरक्षित भोजन देने की श्रेणी में रखा गया है, जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. इसमें वो भोजन आते हैं जो कीड़े, घुन या कीड़ों से संक्रमित हों, इसीलिए दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो की उड़ान में यात्री को दिए गए संक्रमित भोजन पर रिपोर्ट मांगी गई है.

मांगी रसोईकर्मियों के साथ मिलकर माफी

इस मामले में एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने इस संबंध में माफी मांगी है. कंपनी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. बीते शनिवार को इंजिगो के प्रवक्ता वे कहा- एयरलाइन दिल्ली से मुंबई उड़ान 6ई 6107 में हुई घटना के संबंध में एक ग्राहक द्वारा उठाई गई चिंता से अवगत है. जांच करने पर हमारे क्रू ने उस सैंडविच को परोसना तुरंत बंद कर दिया. मामले की फिलहाल जांच की रही है और उचित कदम उठाने के लिए हम अपने रसोईकर्मियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. यात्री को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं.

calender
04 January 2024, 11:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो