आंध्र प्रदेश में BJP-TDP-JSP के बीच बनी बात, जानें किसे मिली कितनी सीट

भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की TDP और पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने अगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. तीनों पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति कुछ इस प्रकार बनी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2024: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन बाकी है. इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियो ने तैयारी पूरी कर ली है. तो दूसरी और साउथ में भाजपा ने अपने कुनबा को मजबूत करने के लिए क्षेत्रीय दलों को बातचीत कर रही है.

टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू ने अपने सोशल मीडिया के (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा, "अमरावती में आज, भाजपा, टीडीपी और जेएसपी ने एक मजबूत सीट-बंटवारे का फार्मूला बनाया. इस महत्वपूर्ण कदम के साथ, आंध्र प्रदेश के लोग अब हमारे राज्य को पुनः प्राप्त करने और मार्ग प्रशस्त करने की दहलीज पर खड़े हैं." उज्जवल भविष्य का रास्ता."

 

वहीं अब खबरों की माने तो भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की TDP और पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने अगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. तीनों पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति कुछ इस प्रकार बनी है. बीजेपी 10 विधानसभा और 6 संसद सीटों पर चुनाव लड़ेगी, टीडीपी 17 संसद और 144 विधानसभा सीटों पर और जनसेना पार्टी 2 संसद और 21 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

calender
11 March 2024, 11:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो