Election 2024: ओडिशा में गठबंधन पर नहीं बनी बात, भाजपा अकेले लड़ेगी विधानसभा और लोकसभा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी. मनमोहन समान ने शुक्रवार को एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है.

JBT Desk
JBT Desk

भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा में अब ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. कुछ दिनों पहले ये चर्चा चल रही थी कि ओडिशा में बीजू जनता दल के बीच गठबंधन संभव है. वहीं ओडिशा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन समाल ने इस बात को लेकर बयान दिया है कि 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा पर भाजपा चुनाव लड़ सकती है. 

गठबंधन की बात पर विराम 

ओडिशा में कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी और बीजू जनता दल के बीच कई दिनों से बैठक हो रही है. चर्चा इस बात पर चल रही है कि बीजेडी और भाजपा गठबंधन बनाकर लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं भाजपा की ओर से अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है. 

मनमोहन सामल ने एक्स पर लिखी ये बातें

एक्स पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने लिखा कि विगत 10 वर्षों से, नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी केंद्र सरकार के कई राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं. आगे लिखा है कि  विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी

चार चरण में विधानसभा चुनाव

चार चरण में विधानसभा चुनाव ओडिशा में होंगे. 29 सीटों का मतदान पहले चरण में होगा. 18 अप्रैल को पहले चरण के लिए नोटिफिकेशन 2024 है.ओडिशा में  नामांकन की आखिरी तारीख होगी, और  29 अप्रैल 2024 को वापस लेने की आखिरी तारीख है. वहीं आपको बता दें, 13 मई को पहले चरण में मतदान होगा और 4 जून को मतगणना होगी. 

विधानसभा सीटों के लिए दूसरे चरण में मतदान होगा. 26 अप्रैल 2024 को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होगा. 3 मई 2024 को नामांकन की आखिरी तारीख है और 6 मई 2024 को नामांकन की आखिरी तारिख होगी. 20 मई 2024 को दूसरे चरण में मतदान होगा. वहीं मतों की गणना 4 जून 2024 को किया जाएगा.  25 मई को तीसरे चरण को मतदान और 1 जून को चौथे चरण में मतदान होगा

calender
22 March 2024, 06:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो