Ram Mandir: UP कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने राम मंदिर जाने का किया ऐलान, अनुराग बोले- राहुल गांधी ने अपने नेताओं के साथ किया अन्याय

Ram Mandir Pran Pratishtha: 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट का न्योता स्वीकार लिया है, अब कहा जा रहा है कि यूपी में कांग्रेस की बच दो फाड़ हो गई है.

Sachin
Sachin

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने किनारा कर लिया है, इसमें मुख्य रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी समेत कई सीनियर लीडिर शामिल है. हालांकि अब पार्टी में राम मंदिर जाने के लिए दो फाड़ की स्थिति बनती हुई दिखाई दे रही है. मंगलवार को यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ. निर्मल खत्री ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता स्वीकार कर लिया है. 

मैं प्रभु राम के न्योते का सम्मान करता हूं: डॉ. खत्री

लेकिन डॉ. निर्मल ने इस न्योते को स्वीकराते हुए कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत मामला है, इस फैसले से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या में 22 तारीख  को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के संदर्भ में राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव आदरणीय चम्पत राय जी के व्यक्तिगत निमंत्रण का सम्मान करते हुए मैं इस कार्यक्रम में भाग लूंगा.

कांग्रेस के सर्वेच्च नेताओं ने खुद तय किया की वह नहीं जाएंगे

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी का ऐसा कोई निर्देश नही है कि कोई कांग्रेसी इस 22 तारीख के कार्यक्रम में भाग न लेवे सिर्फ हमारे सर्वोच्च नेताओं ने ही 22 तारीख के निमंत्रण में आने की असमर्थता व्यक्त की है. मैं 22 तारीख के निमंत्रण  को स्वीकार करते हुए इसमें भाग लूंगा और अब तो प्रदेश कांग्रेस इकाई ने भी 15 तारीख को अयोध्या यात्रा, सरयू में डुबकी, दर्शन  करके 22 के निमंत्रण को हर हाल में स्वीकार करने के लिए प्रेरित कर दिया है. 

इंडिया गंठबंधन ने किया हिंदुओं का अपमान: अनुराग ठाकुर 

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस में दो फाड़ के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अपने ही नेताओं के साथ अन्याय कर रही है और भगवान राम के दर्शन करने के लिए दूर कर रही है. लेकिन राम भक्त किसी की सुनने वाले नहीं है वह प्राण प्रतिष्ठा के दिन काफी उत्साह के साथ अयोध्या पहुंचेंगे. उन्होंने आगे कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने कभी सनातन धर्म को कुचलने बात कही और कभी अनाब-सनाब बयान दिया था. 

calender
17 January 2024, 11:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो