Manipur: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, गोलीबारी में दो लोगों की मौत

Manipur violence: हिंसाग्रस्त मणिपुर में एक बार फिर से गोलीबारी हुई है. ये घटना मंगलवार को बुलाए गए एकदिवसीय विधानसभा सत्र के दौरान हुई. घटना में दो लोगों की मौत हो गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Violence in Manipur: मणिपुर से एक बार फिर से हिंसा की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को मणिपुर में एक बार फिर से चुराचांदपुर और बिष्णुपुर की सीमाओं पर गोलीबारी हुई. घटना में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. बता दें कि मंगलवार को ही मणिपुर विधानसभा का एक​दिवसीय सत्र बुलाया गया था. विधानसभा सत्र को शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी की ये घटना मंगलवार को सीमावर्ती जिले के खोइरेंटेक क्षेत्र में हुई. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के घटना मंगलवार सुबह करीब 6:30 शुरू हुई और देर रात तक जारी रही. घटना में मारे गए एक शख्स की पहचान जांगमिनलुन गंगटे के रूप में हुई. जो गंगटे गांव के एक रक्षा गार्ड थे.

​मणिपुर में हिंसा की ये घटना लगभग 11 दिनों के बाद हुई है. इससे पहले 18 अगस्त को मणिपुर में गोलीबारी हुई थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. पूर्वोत्तर राज्य में तीन मई से शुरू हुई जातीय थमने का नाम नहीं ले रही है. चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिलों से लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही है. सरकार की मैतई और कुर्की समुदायों के बीच सुलह कराने की कोशिशें विफल रही है.

बता दें कि मणिपुर में करीब चार महीने से जारी हिंसा में अब तक 180 ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सैकड़ों घरों को आग के हवाले कर दिया गया है और 60 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित हुए है.

calender
30 August 2023, 11:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो