सर्वदलीय बैठक में मिले सुझाव को लेकर प्रह्लाद जोशी का बयान 'हम सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार'

शीतकालीन सत्र से पहले हुए सर्वदलीय बैठक में सत्र के एजेंडे पर चर्चा हुई. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने यह बैठक बुलाई थी

calender
02 December 2023, 04:20 PM IST

हाइलाइट

  • 19 दिन तक चलने वाले शीतकालीन सत्र में होंगी 15 बैठकें

All Party Meeting Before Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें कि सत्र के एजेंडे पर चर्चा हुई. यह बैठक संसदीय कार्य मंत्री 
प्रह्लाद जोशी ने बुलाई. इस बैठक 23 पार्टियों के 30 नेता शामिल हुए.

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में सत्र के एजेंडे पर चर्चा हुई। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने यह बैठक बुलाई। इस बैठक में बैठक में 23 पार्टियों के 30 नेता शामिल हुए, सभी ने कई सुझाव दिए. उन्होंने कहा कि विपक्ष के सुझावों को पाज़िटिव तरीके से लिया गया है.

कब से होगा शुरू शीतकालीन सत्र?

सर्वदलीय बैठक खत्म होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री का बयान आया. उन्होंने कहा कि "4 दिसंबर से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है और यह 22 दिसंबर तक चलेगा, 19 दिन तक चलने वाले इस सत्र में 15 बैठकें होनी हैं. आज हमने ये सर्वदलीय बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुलाई.
उन्होंने आगे कहा,
आज के इस बैठक में 23 पार्टियों के 30 नेता शामिल हुए. बैठक के दौरान कई सुझाव आए हैं.सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन चर्चा नियमों को ध्यान में रखकर होनी चाहिए.

मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पिछले सत्र में भी मणिपुर के विषय पर चर्चा करने के लिए विपक्ष ने नोटिस दिया था तब भी हम तैयार थे. हमने राज्यसभा में एडमिट भी किया था. लोकसभा में हमने बार-बार कहा था कि हम चर्चा के लिए तैयार हैं.

कौन-कौन हुए बैठक में शामिल?

इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, गौरव गोगोई और प्रमोद तिवारी, तृणमूल नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, एनसीपी नेता फौजिया खान सहित 30 नेता मौजूद हुए.

संभावित विधेयकों की सूची

बता दें कि शीतकालीन सत्र में भारतीय न्याय संहिता विधेयक 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता विधेयक 2023 और भारतीय साक्ष्य विधेयक 2023 पर विचार किया जा सकता है. 
 

calender
02 December 2023, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो