Bhupesh Baghel Letter to Modi: सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, ऑनलाइन सट्टेबाजी को लेकर रखी मांग

Bhupesh Baghel Letter to Modi: भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर ऑनलाइन सट्टेबाजी के अवैध कारोबार पर एक्शन लेने की मांग की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bhupesh Baghel Letter to Modi: ऑनलाइन सट्टेबाजी के अवैध कारोबार को लेकर सरकार एक्शन में है. इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है, दिसमें उन्होंने सट्टेबाजी के काले कारोबार पर रोक लगाने की मांग रखी है. भूपेश बघेल ने अपने पत्र में सट्टेबाजी रोकने के लिए इससे जुड़े प्लेटफॉर्म वेब एपीके टेलीग्राम इंस्टाग्राम यूआरएल आदि पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने की मांग की है.  

महादेव ऐप पर भी प्रतिबंध की मांग

सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में ऑनलाइन सट्टेबाजी और गेमिंग के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में  सीएम ने लिखा कि सभी प्लेटफार्मों से महादेव ऐप पर भी पाबंदी लगाई जाए. सीएम बघेल का कहना है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी से विदेशों तक में कारोबार चलाया जा रहा है. इसके साथ ही सीएम का कहना है कि उनकी सरकार अवैध कारोबार से जुड़े मामलों पर कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही सीएम बघेल ने पीएम मोदी को सट्टेबाजी रोकने के लिए एक सलह दी जिसमें उन्होंने लिखा कि 'इससे जुड़े प्लेटफॉर्म, वेब, एपीके, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, यूआरएल पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई जाए. 

कई लोगों पर केस दर्ज 

ऑनलाइन सट्टेबाजी करने वाले पर केस दर्द किए गए हैं. सीएम बघेल ने कहा कि जो भी आरोपी हैं उनकी संपत्ति जब्त कर ली गई है. 2022 से लेकर अब तक इस मामले में 90 से ज्यादा पुलिस दर्ज कर चुकी है. इसमें से 450 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

calender
02 December 2023, 12:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो