चीन का नया वायरस, अमेरिका सतर्क.. दोनों देशों के बीच यात्रा पर लगेगा प्रतिबंध !

चीन के नए वायरस ने सभी देशों के नींद उड़ा दी है. अमेरिकी सीनेटरों ने राष्ट्रपति जो बाइडन से मांग करते हुए कहा कि चीन और अमेरिका के बीच यात्रा पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • डबल्यूएचओ की कार्रवाई का इंतजार नहीं करना चाहिए - अमेरिकी सीनेटर

कोरोना के बाद एक बार फिर चीन की गलियों से एक और वायरस पूरे देश में पांव पसार रहा है. चीन में तेजी से एक बीमारी फैल रही है. जिसे लेकर कई देशों की चिंता बढ़ गई है. इसी दौरान अमेरिकी सीनेटरों ने राष्ट्रपति जो बाइडन से Us-China के बीच यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. मार्को रुबियो के नेतृत्व में पांच रिपब्लिकन सीनेटरों ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को राष्ट्रपति बाइडन के प्रशासन को एक पत्र लिखकर आग्रह किया है.

अमेरिका-चीन यात्रा पर प्रतिबंध की मांग

मार्को रुबियो के नेतृत्व में रिपब्लिकन सीनेटरों के एक समूह ने राष्ट्रपति बाइडन को लिखे पत्र में कहा कि जब तक एशियाई देश में तेजी से फैल रही सांस की बीमारी के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिलती है, तब तक दोनों देशों के बीच यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाए. उन्होंने लिखा, "हमें संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच यात्रा को तुरंत रोक देना चाहिए, जब तक कि हमें इस नई बीमारी से जुड़े खतरों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल जाती है।"

राष्ट्रपति बाइडन के प्रशासन ने दिया जवाब 
राष्ट्रपति के अधिकारी ने इस मामले में  कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने हर पहलुओं पर बीमारी पर नजर बनाए हुए रखा है, उहोंने कहा कि यह एक मौसमी बीमारी की तरह लग रहा है. उन्होंने आगे कहा कि "हम इसमें मौसमी रीज़न से बीमारी को देख रहे हैं. कुछ भी नॉर्मल से ज्यादा नहीं प्रतीत हो रहा है. इस दौरान अमेरिकी आपातकालीन विभागों में भर्ती लोगों और चीन में फैली श्वसन बीमारी वालों लोगों में कोई समानता हो."
 

calender
02 December 2023, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो