Weather Update: दिल्ली, पंजाब में और बढ़ेगी सर्दी, 2 दिन छाएगा कोहरा,जानें अपने शहर का मौसम

Weather Update: दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में कुछ दिन और छाएगा कोहरा. सुबह और शाम छाएगा कोहरा, इसके साथ ही मौसम ठंडा बना रहेगा.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan


Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में अभी और ठंड बढ़ने वाली है. शीतलहर ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत उत्तर भारत में कुछ दिन चलेगी. वहीं दूसरी तरफ इन क्षेत्र में बेहद ठंडा तापमान और लगातार कोहरा छाया हुआ है. पिछले 24 घंटों में तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, राजस्थान के अधिकांश हिस्सों और उत्तर प्रदेश, दक्षिण राजस्थान में दर्ज किया गया है. 

शीतलहर कितने दिन चलेगी?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार चार से पांच दिन बर्फीली हवाएं चलेगी . 13 जनवरी को पंजाब और हरियाणा में शीतलहर चलने की उम्मीद है. इसके साथ ही दिल्ली में 15 जनवरी तक घने कोहरे छाया रहेगा.  13 जनवरी को  तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 

पंजाब-हरियाणा का हाल

पंजाब में बीते दिन सूरज निकलने के बावजूद बर्फीली हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड से कोई राहत नहीं मिल पाई. अमृतसर में सबसे कम तापमान 1.4 डिग्री, गुरदासपुर में 3 डिग्री, फरीदकोट में 2.8 डिग्री, पटियाला में 4.4 डिग्री, फतेहगढ़ साहिब में 4.7 डिग्री और लुधियाना में 4.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा के नारनौल में सबसे ठंडा तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया, इसके बाद भिवानी में 3.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

पांच साल की सबसे सर्द सुबह

दिल्ली में पांच सालों में सबसे सर्द सुबह दर्ज की गई है. उत्तर भारत में कपकपाने वाली सर्दी का दौर जारी है. राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कई जिलों में शुक्रवार को इस सीजन की सबसे ज्यादा सर्दी पड़ी है. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम पारा सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस 3.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो पांच साल की सबसे कम तापमान है. सर्दी के कारण दिल्ली आने वाली 200 ट्रेनें छह घंटे तक की देरी से चलीं है. 

calender
13 January 2024, 08:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो