महिलाओं के जॉब करने से बढ़ रहे तलाक के मामले, पाक क्रिकेटर Saeed Anwar ने दिया विवादित बयान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर अपने बयान को लेकर विवादों में फंस गए है. दरअसल उन्होंने कामकाजी महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Saeed Anwar: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर अपने बयान को लेकर विवादों में फंस गए है. दरअसल  उन्होंने कामकाजी महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था. यही बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सईद अनवर ने महिला सशक्तिकरण और फाइनेंशियल इंडिपेंडेंट पर टिप्पणी की है. इस वीडियो में उन्होंने तलाक की बढ़ती दर पर चिंता जताई है. सईद अनवर ने तलाक के लिए महिलाओं के घर से बाहर काम करने और आर्थिक स्वतंत्रता को जिम्मेदार ठहराया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि “मैंने दुनिया के कई देशों का दौरा किया है. मैं अभी ऑस्ट्रेलिया, यूरोप से लौटा हूं. युवा लोग इसके शिकार हैं. परिवारों की हालत खराब है. जोड़े लड़ते हैं. सईद अनवर ने कहा, ''स्थिति इतनी खराब है कि महिलाओं को पैसे के लिए काम करना पड़ता है.'' साल 2024 है और क्रिकेटर सईद अनवर का मानना ​​है कि 'महिलाओं को कार्यबल का हिस्सा बनाना समाज को नष्ट करने की एक योजना है.  सईद अनवर की टिप्पणी से विवाद शुरू हो गया है. कई लोगों ने सईद अनवर की राय पर सवाल उठाए. कुछ लोगों ने अनवर का पक्ष लिया है और उनकी चिंताओं को गंभीरता से लेने की आवश्यकता व्यक्त की है.

भारत के खिलाफ बनाए 194 रन

सईद अनवर पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज हैं. उनके नाम 20 शतक हैं. उन्होंने 247 वनडे मैचों में 8,824 रन बनाए हैं. 91 टेस्ट मैचों में 11 शतकों के साथ 4,052 रन बनाए. सईद अनवर उन बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने वनडे में लगातार तीन शतक लगाए हैं. 1993 में, उन्होंने शारजाह में चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में श्रीलंका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाया। भारत के खिलाफ वनडे में उनका हाई स्कोर 194 रन है.

Topics

calender
16 May 2024, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो