Afghanistan: अफगानिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, क्रिकेटर राशिद खान ने किया मदद का ऐलान

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है. भूकंप की वजह से दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में शनिवार को आए भूंकप ने भारी तबाही मचाई है. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.3 आंकी गई है. भूकंप की वजह से अब तक 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. इस इमारतें और घर जमीदोंज हो गए हैं. इस बीच भूकंप की तबाही को देखते हुए अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान ने मदद का ऐलान किया है. बता दें कि राशिद खान इन दिनों विश्व कप खेलने के लिए भारत में मौजूद है. 

रविवार को राशिद खान ने विश्व मैच के दौरान मिलने वाली फीस भूंकप प्रभावित लोगों को देने की घोषणा की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राशिद खान ने लिखा, "वर्ल्डकप 2023 में मेरी जितनी भी मैच फीस होगी, मैं उसे भूकंप में प्रभावित लोगों की मदद के लिए दूंगा. जल्द ही फंड जुटाने के लिए एक अभियान भी हम शुरू करेंगे और जो लोग मदद कर सकते हैं, उनसे मदद करने के लिए कहेंगे."

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में संयुक्त राष्ट्र के हवाले से बताया गया था कि अफगानिस्तान में भूकंप से अब तक 320 लोगों की मौत हो चुकी है. भूकंप में मरने वालों की ये बहुत बड़ी संख्या है. जानकारी के मुताबिक, भूकंप इतना विनाशकारी था कि उस इलाके में बने कई घर पूरी तरह से तबाह हो गए. इसके बाद अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 2000 हो गई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान के अधिकारियों ने कहा कि भूंकप में 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, वहीं, भूकंप के कारण नौ हजार से ज्यादा लोग घायल हुए है. इसके अलावा भूकंप के चलते 465 से घर तबाह हो गए है और 135 घरों को नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि  भूकंप में मरने वाला का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है.

calender
08 October 2023, 02:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो