Indonesia: बाली में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर पैमाने पर 7.0 रही तीव्रता

Bali Earthquake: बाली सागर क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के तेज महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.0 आंकी गई.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Bali Earthquake: एशियाई देश इंडोनेशिया के बाली सागर क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.0 मापी गई. मीडिया रिपोर्ट्स में यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (EMSC) से हवाले से ये जानकारी दी गई है. अमेरिकी सुनामी चेतावनी प्रणाली ने कहा कि समुद्र की गहराई में आए भूकंप के कारण इलाके में सुनामी आने का कोई खतरा नहीं है. भूकंप की वजह से हताहत होने वाले लोगों की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

जानकारी के अनुसार, बाली, बनयुवांगी और लोम्बोक के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. EMSC के अनुसार, भूकंप का केंद्र इंडोनेशिया के मातरम से 203 किमी उत्तर में और पृथ्वी की सतह से 516 किमी नीचे की गहराई में रहा है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वे ने कहा कि इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटकों की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.1 आंकी गई है. 

इंडोनेशिया भूंकप के झटके आने आम बात है. लेकिन 7.1 तीव्रता का भूंकप काफी समय बाद आया है. इससे पहले इसी महीने 25 अगस्त को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता 4.9 रही थी. इंडोनेशिया में पिछले साल नवंबर में आए विनाशकारी भूंकप में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए थे.

calender
29 August 2023, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो