अचानक रोटी तंदूर का दौरा करने पहुंचे मरियम और नवाज शरीफ, शुरू कर दी जांच पड़ताल

Maryam Nawaz: पाकिस्तानी पंजाब की मुख्यमंत्री अपने पिता नवाज शरीफ के साथ एक रोटी की दुकान पर पहुंच गईं और वहां जांच पड़तार शुरू कर दी.

JBT Desk
JBT Desk

Maryam Nawaz: पाकिस्तानी पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने जब से पद संभाला है, तभी से वो लोगों के दिलों में जगह बनाने की कोशिश कर रही हैं. सोशल मीडिया पर खुद को टैग करने वाली के जवाब भी देती हैं. हाल ही में उनका एक कदम काफी सुर्खियों में है. दरअसल मरियम नवाज और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक रोटी की दुकान पर पहुंच गए और वहां जाकर जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी. मरियम नवाज नान की कीमत चैक करने के लिए लाहौर के अड्डा प्लाट के तंदूर में गई थीं. 

मरियम नवाज और उनके पिता नवाज शरीफ ने यहां पहुंचकर रोटी की कीमत जानी और फिर रोटी के वज़न के बारे में डिटेल हासिल की. इसके अलावा नवाज शरीफ ने उन्हें रोटी की नई कीमतों के बारे में आगाह करते हुए कहा कि अब रोटी कीमत 16 रुपये होनी चाहिए. इससे ज्यादा कीमत रोटी ना बेचें. साथ ही उन्होंने सरकार की तरफ से जारी किए गए नए नोटिफिकेशन को दीवार चिपकाने के लिए भी कहा. 

दरअसल पिछले पंजाब सरकार यानी मरियम नवाज की हुकूमत ने रोटी की कीमत कम करके 16 रुपये कर की थी. सात ही नान की कीमत 20 रुपये तय की थी. सरकार की तरफ से ये आदेश 16 अप्रैल को जारी किए गए थे. नोटिफिकेशन के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए मरियम नवाज ने कहा था कि अल्हमदुलिल्लाह पंजाब सरकार ने आज से रोटी की कीमत कम करके 16 रुपये कर दी है. 

हालांकि उनके इस आदेश पर किसी ने पालन भी नहीं किया था.लाहौर के अलग-अलग इलाकों में रोटी पुरानी कीमत पर ही बिक रही थी. जिसके चलते फूड मिनिस्टर कई जगहों पर छापे भी मारे थे. साथ ही तंदूर के मालिकों को गिरफ्तार भी किया गया था. सरकार की तरफ से कहा गया है कि हमने रोटी की कीमत सभी तरह के खर्च को चैक करने के बाद जारी की है. ऐसे में कोई भी सरकार की तरफ तय किए गए रेट से ज्यादा पर रोटी ना बेचें. 

calender
16 April 2024, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो