Pakistan Election: नवाज शरीफ की पार्टी करेगी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी, इन मुद्दों पर रहेगा जोर... इमरान ने उठाए सवाल

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान में आगामी जनरल इलेक्शन के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां चुनावी तैयारी में जुट गई है, इसी कड़ी में नवाज शरीफ की पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है.

Sachin
Sachin

Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) आगामी संसदीय चुनाव के लिए 27 जनवरी को अपना घोषणापत्र जारी करने वाली है. पार्टी ने साल 2023 के अंत में सीनेटर इरफान सिद्दीकी की देखरेख में यह मेनिफेस्टो तैयार किया था. 

घोषणा पत्र में रोजगार और जीवनस्तर में सुधार पर होगा जोर

पार्टी सूत्रों की माने तो पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज अपने मेनिफस्टो में रोजगार और जीवनस्तर में सुधार को लेकर विशेष ध्यान दे सकती है. इसके साथ ही पार्टी शिक्षा के क्षेत्र में 13 फीसदी से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करना चाहती है. पीएमएल-एन का लक्ष्य है कि देश को कृषि एवं औद्योगिक क्रांति में तेजी से आगे लेकर जाया जाए. 

क्या आसान होगा पाक की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना?

पाकिस्तान में होने वाला आम चुनाव की रणनीति पर बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान को पटरी पर लाना आसान नहीं होगा, तीन बार प्रधानमंत्री रहने के बाद वह एक बार फिर अपना हाथ आजमा रहे हैं. मानसेहरा से प्रत्याशी हैं. जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान ने चुनाव को लेकर कहा कि एक पार्टी के लिए पक्षपात व्यवहार अपनाया जा रहा है. 

calender
24 January 2024, 07:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो