Weather Update : आज सुबह बारिश ने बढ़ाई ठंड, इन इलाकों में टूटा 21 साल का रिकॉर्ड, जानें मौसम का हाल

Weather Update : पिछले कुछ दिनों से देशभर में हर रोज घना कोहरा छा रहा है जिसके चलते लोगों को कड़ाके की ठंड सता रही है. आज अधिकतर जगहों पर सुबह के समय हल्की बारिश देखी गई है जिसने लोगों की समस्याओं को और भी बढ़ा दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • कहां-कहां हुई आज सुबह बारिश?
  •  इन इलाकों में ठंड से कांपे लोग.

Weather Update: आज सुबह हुई हल्की बारिश ने लोगों की समस्याओं को और भी बढ़ा दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि 25 जनवरी के बाद ही लोगों को घने कोहरे से राहत मिलेगी. कड़ाके की ठंड से प्रदेश कांप रहा है, मेरठ में ठंड का 21 साल का रिकॉर्ड टूटा और न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है.

अयोध्या 2.5 डिग्री सेल्सियस के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि कानपुर और मुजफ्फरनगर में तापमान 2.6 डिग्री दर्ज हुआ. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में पारे में 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई. जबकि धूप निकलने के बाद अधिकतर इलाकों के तापमान में बदलाव देखा गया.

 इन इलाकों में ठंड से कांपे लोग

प्रेदश में घना कोहरा होने के वजह से लोगों को हाल बेहाल हो रहा है ऐसे में आज सुबह-सुबह अधिकतर इलाकों में हल्की बारिश होती हुई नजर आई. जिसने कड़ाके की ठंड और भी ज्यादा बढ़ा दिया. तो वहीं कई इलाके कोहरे की चादर में ढके हुए नजर आए है जिसमें अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली हरियाणा, फुरसतगंज, मुजफ्फरनगर, शामिल हैं.

कहां-कहां हुई आज सुबह बारिश?

दो दिन पहले ही मौसम विभाग ने बादल छाए और हल्की बारिश होने की चेतावनी दी थी, लेकिन आज सुबह-सुबह हुई हल्की बारिश ने लोगों को कांपा दिया. दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, लखनऊ हरियाणा, पंजाब, आगरा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, बुलंदशहर, इन जगहों पर आज हल्की बारिश देखी गई. मौसम विभाग का कहना है कि 25 जनवरी के बाद घने कोहरे और बारिश से राहत मिलेगी.

जम्मू-कश्मीर में मौसम का हाल

जम्मू कश्मीर में शुष्क ठंड बेहाल कर रही है. जम्मू में शीतलहर, कोहरे के बीच घरों से निकलने का मन नहीं हो रहा तो कश्मीर में लोग बर्फबारी न होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. बारिश का बढ़ता इंतजार किसानों को ही नहीं आम जनता को भी चिंतित करने लगा है.

calender
24 January 2024, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो