कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ असम पुलिस ने दर्ज किया मामला, सीएम हिमंत सरमा ने दी जानकारी

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ मंगलवार को असम पुलिस ने हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. इन तीनों नेताओं समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/ के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Rahul Gandhi, KC Venugopal & Kanhaiya Kumar booked by Assam Police: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार के खिलाफ मंगलवार को असम पुलिस ने हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमला करने के आरोप में मामला दर्ज किया है. इन तीनों नेताओं समेत अन्य लोगों के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/ के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इसके बारे में जानकारी दी है.

बता दें कि भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार और राहुल गांधी, जो इस समय अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के तहत राज्य में हैं, के बीच टकराव मंगलवार को तेज हो गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़पें हुईं.

हिमंत सरमा ने डीजीपी को दिया निर्देश

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को कथित तौर पर 'भीड़ को उकसाने' के लिए कांग्रेस सांसद के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''नक्सली रणनीति'' असम की संस्कृति के लिए अलग है.'' इससे पहले राहुल गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान हिमंत सरमा पर पलटवार करते हुए उन्हें देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्रियों में से एक बताया.

हिंमत बिस्वा सरमा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, "असम में स्पष्ट समस्या है, इस राज्य के मुख्यमंत्री देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्रियों में से एक हैं...असम के मुख्यमंत्री यात्रा के खिलाफ जो कर रहे हैं वह वास्तव में यात्रा की मदद कर रहा है."

राहुल ने कहा, हम उनसे डरते नहीं 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत असम पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को एक सभा को संबोधित करतेह हुए कहा, “हमें वह प्रचार मिल रहा है जो शायद हमें नहीं मिलता. भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में मुख्य मुद्दा बन गया है. मंदिर और कॉलेज जाने से रोकना...यह उनका स्टाइल है. डराने-धमकाने की रणनीति, हम उनसे भयभीत नहीं हैं, हम उनसे डरते नहीं हैं,'' 

calender
24 January 2024, 12:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो