Ayodhya: अयोध्या में भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, पहले दिन इतने लाख लोगों ने किया दर्शन

Ayodhay Ram lalla: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब मंगलवार को आधिकरिक तौर पर राम मंदिर खुलने के पहले दिन रिकॉर्ड बन गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Ayodhay Ram lalla: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब मंगलवार को आधिकरिक तौर पर राम मंदिर खुलने के पहले दिन रिकॉर्ड बन गया है. आज पांच लाख रामभक्तों ने मंदिर खुलने के पहले ही दिन रामलला दर्शन किए है. अयोध्या में पहुंच रही भक्तों की भी़ड़ के मद्देनजर प्रशासन ने यहां आने वाले सभी वाहनों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. 

अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए अभी भी लाखों श्रद्धालु मौजूद हैं. स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी मंदिर परिसर में मौजूद हैं. भक्तों को सुचारू दर्शन सुनिश्चित करने के लिए 8000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. यूपी के प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार स्थिति पर नजर रखने के लिए राम मंदिर के अंदर मौजूद हैं.

अयोध्या मंदिर की ओर आने वाली सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. वहीं दूसरी और खबर सामने आई है कि अयोध्या आने वाली सभी बसों को रोक दिया गया है. मंदिर की ओर आने वाले रास्तों को चार से पांच किसी पहले बंद किया गया है. पैदल ही आने दिया जा रहा है. 

अयोध्या में रामलला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के बाद श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ पर पीयूष मोर्डिया (एडीजी, लखनऊ जोन) "बड़ी संख्या में भक्त यहां एकत्र हुए हैं. यह सुनिश्चित करना हमारा प्राथमिक कर्तव्य है कि किसी भी भक्त को असुविधा न हो. मैं भक्तों से अपील करता हूं कि वे मंदिर परिसर के अंदर मोबाइल फोन का उपयोग न करें. भक्तों से धैर्य रखने की अपील है."

calender
23 January 2024, 11:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो