पाकिस्तान में घुसकर मारने वाले बयान पर भड़का पड़ोसी देश, किया पलटवार

Pakistan On Rajnath Singh Statement: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने अशांति फैलाने वालों को मारने की बात की थी.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan On Rajnath Singh Statement: रक्षा मंत्री राजनाथ ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि ''अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे, चाहे वे पाकिस्तान में ही क्यों न छिपे हों'' इस बयान से पाकिस्तान बौखला गया है, जिसके बाद उसने भारत के लिए अपना बयान जारी किया है.  

राजनाथ के बयान की निंदा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आतंकबाद पर दिए बयान पर पाकिस्तान ने निंदा की है. पाकिस्तान ने बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ''राजनाथ सिंह ने जो पाकिस्तान को लेकर भड़काऊ टिप्पणियां की उसकी हम निंदा करते हैं. पाकिस्तान ने आगे कहा कि "पाकिस्तान ने 25 जनवरी 2024 को पाकिस्तान की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय हत्याओं से जुड़े भारतीय मिशन को लेकर सबूतों को पेश किया था.

पाकिस्तान के नागरिकों को अपने ही ढंग से 'आतंकवादी' करार दे देना और सजा देने का दावा करना स्पष्ट रूप से दोषी होने का कंफेशन है. ऐसे में इंटरनेशनल कम्युनिटी की ये जिम्मेदारी है कि वो भारत को उसके लिए जवाबदेह ठहराए. 

पाकिस्तान रक्षा करने में सक्षम

पाकिस्तान ने अपने बयान में आगे कहा कि ''पाकिस्तान उकसावे के किसी भी कदम के खिलाफ रक्षा करने के काबिल है. फरवरी 2019 का जिक्र करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि ''जिस तरह से फरवरी 2019 में भारत की घुसपैठ को जवाब दिया गया था, और उसके जो खोखले दावे थे उनको सबके सामने लाया गया. भारत की सरकार पर हमला बोलते हुए पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने कहा कि ''ये भावनाओं को भड़काने के लिए गलत बयानबाजी की सहारा लेती है, साथ ही इससे चुनाव में फायदा लेते हैं. 

पाकिस्तान ने कहा कि इस तरह के बयानों से क्षेत्रीय शांति, भविष्य में दोनों देशों के बीच रचनात्मक जुड़ाव की जो भी उम्मीदें हैं उनको कमजोर करते हैं.

क्या कहा था राजनाथ सिंह ने? 

राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि 'अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे.'' अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान जाएंगे (यदि वो भाग कर पाकिस्तान में जाएगा, तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे). 

calender
06 April 2024, 01:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो