Pakistan: जेल में बंद इमरान पर आई एक और मुसीबत, गोपनीय दस्तावेज से जुड़े मामले में कसा शिकंजा 

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के आतंकवादी रोधी अधिकारियों ने इमरान खान से अटक जेल में शनिवार को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत गुप्त सूचना लेख मामले में पूछताछ की. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan: तोशाखाना मामले में जेल में बंद इमरान खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इमरान खान अपनी पुरानी मुश्किल से अभी तक उबरे भी नहीं हैं की एक नया मामला उनके सामने आ खड़ा हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री के पीछे अब गोपनीय दस्तावेज से जुड़े मामले का जिन्न पड़ गया है. पाकिस्तान की पुलिस इमरान खान से पूछताछ के लिए अटक जेल पहुंच गई. दरअसल यह कार्यवाई कोर्ट द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी के इस नए मामले में आदेश दिए जाने के बाद की गई. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी के आतंकवादी रोधी अधिकारियों ने इमरान खान से अटक जेल में शनिवार को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत गुप्त सूचना लेख मामले में पूछताछ की. 

मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि जिस तरीके से पुलिस इमरान खान से पूछताछ के लिए अटक जेल पहुंची थी उसे देखकर ऐसा लगता है कि अगर इमरान खान जेल में नहीं होते तो इस समय एक बार फिर से उनकी गिरफ्तारी हो जाती. बता दें कि इमरान खान से यह पूछताछ अमेरिका स्थित पाकिस्तानी दूतावास से एक गोपनीय राजनीतिक जानकारी लीक होने के मामले में की गई. 

बताते चलें कि इमरान खान इन दोनों तोशाखाना मामले में 3 साल की जेल की सजा काट रहे हैं. इसी के साथ इमरान खान पर 5 सालों के लिए चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध भी लगाया गया है. सत्ता से बेदखल होने के बाद अब तक इमरान खान के ऊपर देशभर में करीब 150 से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं जिन पर जांच चल रही है.

calender
27 August 2023, 10:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो