पाकिस्तानः इमरान खान की कोर्ट में पेशी, सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन, अल-कादिर मामले में बुशरा बेगम को मिली जमानत

पीटीआई प्रमुख इमरान खान को राहत मिलने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। भारी संख्या में शहबाज शरीफ की पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बेगम की गिरफ्तारी की आशंका जताई है।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इमरान खान के खिलाफ सुनवाई हो रही है। सोमवार को कोर्ट में पेश हुए पीटीआई प्रमुख के साथ कार्यकताओं की काफी भीड़ रही है। इमरान खान के जेल जाने की आशंका को देखते हुए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता शक्ति प्रदर्शन कर रहे है।

वहीं, इमरान खान को राहत देने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है। 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के मामले में रिहाई देने पर शाहबाज सरकार सुप्रीम कोर्ट के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। सत्ताधारी गठबंधन दल पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीएमडी) के हजारों कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इमरान अपनी पत्नी के साथ पहुंचे कोर्ट 

पीटीआई प्रमुख इमरान खान सोमवार को अपनी पत्नी बुशरा बेगम के साथ कोर्ट पहुंचे है। बुशरा बेगम को अल कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत मिल गई है। लाहौर हाईकोर्ट ने 23 मई तक बुशरा बेगम को प्रोटेक्टिव बेल दी। कोर्ट में पेशी से पहले सोमवार को इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बेगम की गिरफ्तारी की आशंका जताई है। सोशल मीडिया पोस्ट कर लिखा, शहबाज हुकूमत मेरी घरवाली (बुशरा बेगम) को गिरफ्तार कर मुझे नीचा दिखाना चाहती है। 

चीफ जस्टिस के खिलाफ संसदीय कमेटी बनाने की मांग  

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि चीफ जस्टिस अमर अता बंदियाल के इमरान खान को रिहा करने के फैसले की जांच के लिए एक संसदीय कमेटी बननी चाहिए। ख्वाजा ने तंज कंसते हुए कहा कि पहले सुनते थे कि पर्चे लीक होते हैं और अब हम सुनते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले भी लीक हो रहे हैं। वहीं, इमरान खान की पार्टी के वकील अली जफर ने सुप्रीम कोर्ट की तारीफ करते हुए कहा कि अदालत को अपने आदेशों को अमल में लाने के लिए निर्देश जारी करना चाहिए।  

calender
15 May 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो