Pakistan Imran Khan: आज पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान की हो सकती है गिरफ्तारी

Pakistan Imran Khan: पाकिस्तान चुनाव आयोग ने चुनाव आयोग की अवमानना मामले में पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही 25 जुलाई यानी आज सुबह 10 बजे तक बॉडी के सामने पेश करने का निर्देश दिया गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान को 25 जुलाई यानी आज सुबह 10 बजे तक बॉडी के सामने पेश होने का निर्देश दिया है.

Pakistan Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की मुश्किलें काफी बढ़ गईं हैं. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सोमवार को अवमानना मामले में इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वांरट जारी किया है. जिसमें 25 जुलाई यानी आज सुबह 10 बजे तक बॉडी के सामने पेश होने का निर्देश दिया है.

कई बार बुलाया इमरान खान को पेशी के लिए 

इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान को पेशी के लिए बुलाया था. लेकिन इमरान खान वहां पर पेश नहीं हुए थे. उसके बाद चुनाव आयोग ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयोग के खिलाफ कथित तौर पर अमर्यादित भाषा का इस्मेमाल करने के लिए पिछले साल खान और उनकी पार्टी के पूर्व नेताओं असद उमर और फवाद चौधरी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई शुरू की थी.

पाकिस्तान चुनाव आयोग का नया आदेश

पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अपने नए आदेश में कहा है कि 16 जनवरी और 2 मार्च को खान के लिए नोटिस और जमानती वांरट जारी किए जाने के बाद भी वह ECP के सामने पेश नहीं हो पाए. 

किया गैर जमानती वांरट जारी

इसी को लेकर पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वांरट जारी किया है. इससे पहले भी इमरान खान को कई बार गिरफ्तार किया गिया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का कहना है कि यह एक बड़ी साजिश है जिसके पीछे गृह मंत्री का हाथ है .

calender
25 July 2023, 08:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो