Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी कमांडर ढेर, स्वात घाटी में सजा देने के लिए था कुख्यात

Pakistan News: पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने एक खुफिया ऑपरेशन में टीटीपी के पूर्व कमांडर आतंकी को मार गिराया है. आतंकी स्वात घाटी में लोगों को तालिबानी सजा देने के लिए कुख्यात था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षाबलों ने एक खुफिया ऑपरेशन में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के पूर्व कमांडर को मार गिराया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में चलाए गए खुफिया ऑपरेशन पूर्व टीटीपी कमांडर को मार गिराया. स्वात घाटी में ये कमांडर महिलाओं को कोड़े मारने के लिए कुख्यात था. कमांडर की पहचान नाइक मुहम्मद उर्फ उमर के रूप हुई.

पाकिस्तानी सेना और आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने संयुक्त रूप से  स्वात के फिजागत क्षेत्र में इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाया. पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी नाइक मुहम्मद स्वात में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के पूर्व प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह का करीबी सहयोगी था.  स्वात में लोगों को तालिबानी सजा देने के लिए जाना जाता था. 

दर्जनों हमलों में था शामिल

रिपोर्ट की माने तो उमर स्वात में सुरक्षा बलों के खिलाफ एक कई आतंकवादी हमलों में भी शामिल था. स्वात में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन के बाद वो अपने परिवार के साथ अफगानिस्तान भाग गया था. इस साल की शुरूआत में वह दोबारा स्वात आया और टीटीपी का गठन कर पुलिस अधिकारियों पर हमले शुरू कर दिए.

आत्मघाती हमलों को दिया अंजाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी उमर टीटीपी के लिए जबरन वसूली, लूटपाट करने में लग गया. इस साल जून में उसने अन्य आतंकियों के साथ मिलकर दो पुलिसकर्मियों पर हमला किया. उसने स्वात घाटी की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए कई आत्मघाती हमले भी कराए थे. पाक सेना स्वात घाटी में टीटीपी आतंकवादियों का सफाया करने में लगी हुई है.

calender
18 September 2023, 07:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो