Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद को रावलपिंडी में उनके आवास से सादे कपड़ों में लोगों ने गिरफ्तार कर लिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद को रावलपिंडी में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई सादे कपड़ों में आए लोगों ने की. पूर्व आंतरिक मंत्री के साथ उनके 2 भतीजों को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्हें अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

एआरवाई न्यूज के अनुसार, पूर्व संघीय मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के नेता शेख रशीद अहमद को 11 सितंबर को राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (NCA) के 190 मिलियन पाउंड स्कैंडल और अल-कादिर ट्रस्ट मामले में बुलाया गया था.

विवरण से पता चलता है कि पूर्व आंतरिक मंत्री को भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी संस्था के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. शेख रशीद 190 मिलियन पाउंड के राष्ट्रीय अपराध एजेंसी मुद्दे पर गौर करने के लिए 24 मई को एनएबी की सुनवाई में 'छोड़' गए थे.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की कैबिनेट के पूर्व सदस्य के रूप में, जिसने यूनाइटेड किंगडम से 190 मिलियन पाउंड के निपटान के फैसले को मंजूरी दी थी, शेख रशीद को एनएबी के सामने पेश होने का अनुरोध किया गया था.

गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री ने आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए तीन लोगों को भेजा गया था. उसने दावा किया कि तीन लोगों को उसे मारने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उसकी जान को खतरा था.

calender
17 September 2023, 11:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो