Pakistan Assembly: पाकिस्तान की संसद में चोरी, सांसदों और पत्रकारों के जूते उड़ाए

Pakistan Assembly: पाकिस्तान में कंगाली का ये आलम है कि संसद से लोग जूते-चप्पल चोरी करने को को मजबूर हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan Assembly: पाकिस्तान की संसद से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर जुमे की नमाज अदा करने गए सांसदों और पत्रकारों के जूते चुरा लिए गए. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये चोरी तब हुई जब सब नमाज के लिए जूते बाहर निकाल के गए थे, हालांकि रक्षा मंत्री ने कहा कि ये भिखारी माफिया का काम है. 

20 जोड़ी जूतों की हुई चोरी

सलमान खान अपनी एक फिल्म में कहते हैं कि 'मंदिर-मस्जिद के सामने से चप्पल चोरी नहीं होती, बल्कि जिसको जरूरत होती है वो ले जाता है.' लेकिन पाकिस्तान में एक जूते चोरी होने का मामला सामना आया है जिसमें एक दो नहीं बल्कि पूरी 20 जोड़ी जूते चोरी हो गए. जब सब लोग मस्जिद से वापस आए तो देखते हैं कि सबके जूते गायब हैं. इसके बाद सभी सांसदों को नंगे पेर ही संसद लौटना पड़ा. 

सिक्योरिटी गार्ड नहीं थे मौजूद

अब सवाल ये उठता है कि आखिर संसद की मस्जिद से इतनी आसानी से जूते चोरी कैसे हो सकते हैं. आपको बता दें कि जिस वक्त ये चोरी हुई वो नमाज का वक्त था और वहां पर कोई सिक्योरिटी गार्ड भी मौजूद नहीं था. स्पीकर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं, CCTV के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. 

भिखारियों की बढ़ रही संख्या

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इस चोरी के पीछे भिखारी माफियाओं का होने की बात कही है. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान में भिखारियों की बढ़ती संख्या को लेकर भी फिक्र का इजहार किया. पाकिस्तान में भिखारियों को जानरुक करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान भी चलाए जा रहे हैं. 

calender
21 April 2024, 02:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो