अमेरिका के वर्जीनिया में सांप की वजह से लगा ट्रैफिक, जानिए क्या है मामला

अमेरिका के प्रिंस विलियम काउंटी में एक अजीबो-गरीबों घटना सामने आई है। यहां पर एक सांप की वजह के यातायात प्रभावित हुआ।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश-विदेश में कई बार शेर, जंगली भालू और हाथी हमें रोड पर जंगल छोड़ कर बाहर घूमते नजर आते हैं। अकसर हमें ऐसे मामले देखने, सुनने को मिल जाते हैं जब रास्ते पर किसी जानवर के कारण लोगों का आवागमन प्रभावित होता है। अमेरिका के प्रिंस विलियम काउंटी में एक अजीबो-गरीबों घटना सामने आई है। यहां पर एक सांप की वजह के यातायात प्रभावित हुआ। कुछ समय के लिए ट्रैफिक बंद हो गया और लोगों को अपने दफ्तर जाने में देरी हुई।

सांप की वजह से रूका ट्रैफिक

प्रिंस विलियम काउंटी में एक चौराहे पर बिजली के पैनल में एक बड़े सांप के घुस गया। इसके बाद उसके रेंगने से ट्रैफिक स्विच दब गया। जिसके बाद बिजली गुल हो गई और यातायात प्रभावित हुआ। बाद में पुलिस को इस मामले की पूरी जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी और एक पशु नियंत्रण अधिकारी मौके पर पहुंचे।

प्रिंस विलियम काउंटी पुलिस विभाग का बयान

इस पूरी घटना पर प्रिंस विलियम काउंटी पुलिस विभाग ने अपना बयान जारी किया है। पुलिस विभाग ने कहा कि सोमवार 1 मई को प्रिंस विलियम पार्कवे और सुडली मैनर ड्राइव के चौराहे पर स्थित बिजली के पैनल एक सांप में था। सांप के रेंगने के कारण स्विच दब गया और बिजली चली गई।

बाद में एक पुलिस अधिकारी और एक पशु नियंत्रण अधिकारी ने मिलकर बिजली के पैनल से सांप को सुरक्षित निकाला। उसके बाद उन्होंने सांप को दूर ले जा कर छोड़ दिया।

पैनल बॉक्स को कोई नुकसान नहीं

अधिकारियों ने बताया कि सांप बहुत बड़ा था और उसके रेंगने से एक ब्रेकर स्विच दब गया। इसके अलावा बिजली कटने के बाद यातायात सिग्नल बंद हो गया, हालांकि पैनल बॉक्स के अंदर कोई नुकसान नहीं हुआ। अधिकारी के आगे कहा कि बॉक्स के भीतर सांप की पिघली हुई केंचुली मिलने से लगता है कि सांप कुछ समय से उसके अंदर ही था।

calender
04 May 2023, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो