Vladimir Putin: यूक्रेन ने आधी-रात को क्रेमलिन पर दो ड्रोन अटैक किए, रूस का आरोप यूक्रेन ने राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश की

रूस की सरकार ने कहा कि क्रेमलिन पर हुआ ड्रोन अटैक का प्रयास यूक्रेन का आतंकी हमला था। लेकिन हमारे राष्ट्रपति पुतिन पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनके वर्क शेड्यूल में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Vladimir Putin Drone Strike: रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आवास पर ड्रोन से हमला करने के दावे के दौरान पुतिन की एक और खबर सामने आई है। रूसी सत्ता के केंद्र 'क्रेमलिन' की तरफ से कहा गया है ​कि उनके राष्ट्रपति एकदम सुरक्षित हैं और दुश्मन कीव (यूक्रेन) के ड्रोन उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा पाए हैं। क्रेमलिन के मुताबिक हत्या के प्रयास के बाद भी राष्ट्रपति पुतिन ने अपना काम रोज की तरह पूरा किया।

बुधवार 3 मई की रात क्रेमलिन ने बयान जारी किया, बयान में कहा गया कि, "बीती रात को कीव (यूक्रेन) सरकार ने रूसी राष्ट्रपति के आवास पर ड्रोन हमले का प्रयास किया। उनके 2 मानव रहित एरियल व्हीकल्स (ड्रोन) हमला करने आए थे, जिन्हें रूसी सैन्य-रडार सिस्टम ने डिटेक्ट कर मार गिराया है। वे दोनों ड्रोन हमें किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा सके। उन दोनों ड्रोन का मलबा भी बरामद कर लिया गया है।"

हम ऐसी हरकतों से डरने वाले नहीं: क्रेमलिन 

क्रेमलिन ने कहा कि, "हम इस ड्रोन हमले को विक्ट्री डे (विजय दिवस) और 9 मई की परेड से पहले किए गए एक सुनियोजित आतंकी हमले और राष्ट्रपति को निशाना बनाते हुए हत्या की कोशिश के रूप में देखते हैं। लेकिन हम यह साफतौर बता रहे हैं कि इस तरह की हरकतों से हम बिल्कुल डरने वाले नहीं हैं। हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि विक्ट्री डे परेड भी शेड्यूल (अनुसूची) के अनुसार ही होगी।"

मॉस्को के ऑफिशियल रेजिडेंस में मौजूद हैं राष्ट्रपति 

क्रेमलिन ने आगे कहा कि, "इस आतंकी हमले में राष्ट्रपति को चोट नहीं आई है। वे अपने शेड्यूल के अनुसार अपने कामकाज में बिजी रहे। राष्ट्रपति ने आज मॉस्को के बाहर निज़नी नोवगोरोड क्षेत्र के गवर्नर ग्लीब निकितिन के साथ कामकाजी बैठक की। गवर्नर ने राष्ट्रपति को क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास के साथ-साथ निवेश और निर्माण परियोजनाओं एवं परिवहन बुनियादी ढांचे के बारे में जानकारी दी।"

जवाबी कार्रवाई के लिए हमारा अधिकार सुरक्षित: क्रेमलिन 

ड्रोन हमले की प्रतिक्रिया को लेकर क्रेमलिन ने कहा कि, "ये हमारे राष्ट्रपति पर प्लान्ड टेररिस्ट अटैक का प्रयास है। हमारे पास ये अधिकार है कि अब इसका जवाब किस तरह दिया जाए। हमने समय पर जवाबी एक्शन लिया, हमने दोनों ड्रोन को मार गिराया गया।" बता दें कि हमले वाली जगह यूक्रेन के बॉर्डर से करीब 280 किलोमीटर दूर है।

calender
04 May 2023, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो