Manila: फिलीपींस में दर्दनाक हादसा, नाव पलटने से 30 लोगों के मारे जाने की ख़बर, बचाव का काम जारी

Manila Boat Accident: फिलीपींस की राजधानी मनीला में एक झील में नाव पलट गई, जिसमें 30 लोगों के मरने की खबर है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • तेज़ हवा से पलट गई नाव

Manila Boat Accident: फिलीपींस में देर रात एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें कई लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. फिलीपींस की राजधानी मनीला की एक झील में नाव पलट गई. हादसे में 30 लोगों के मरने की ख़बर सामने आई है. हादसे के बाद से ही इलाके में खोज एवं बचाव का काम जारी है.

तेज़ हवा से हुआ हादसा

फिलीपीन तट रक्षक (पीसीजी) ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि नाव बरंगे कलिनावन से महज़ 50 गज की दूरी पर पलटी है. पीसीजी के मुताबिक, हादसा तेज हवा के कारण हुआ, पीसीजी ने बताया कि नाव मोटर से चल रही थी, तेज़ हवा के कारण सभी नाव सवार लोगों में घबराहट से अफरातफरी मच गई, जिसके बाद नाव को बेलेंस बिगड़ा और वह पलट गई. 

30 लोगों की हुई मौत?

खबर मिलने तक पीसीजी ने लगभग 40 यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया था. इसी के साथ बाकी के बचे लोगों को खोजने का काम जारी है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में 30 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. 

पीसीजी के अनुसार, यह मामला रात करीब 1 बजे का है. जो तेज हवा की वजह से हुआ. पीसीजी ने कहा कि नाव बिननगोनन शहर से फिलीपींस की सबसे बड़ी झील लगुना डे बे में तालीम द्वीप की तरफ जा रही थी. पीसीजी ने कहा कि तेज हवाओं ने बोट को टक्कर मार दी जिससे नाव पर सवार लोगों में दहशत फैल गई. फिलीपीन समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूरे इलाके में खोज अभियान जारी है.

बाकी की ख़बर अपडेट की जा रही है........


 

calender
28 July 2023, 07:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो