वैलेंटाइन डे पर दिखना चाहती है खास, तो जरूर करें ये काम

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। वहीं फरवरी के दूसरे हफ्ते को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है। इस हफ्ते में प्रेमी एक-दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते है। वहीं अब वैलेंटाइन डे (Valentine Day) आने में बस कुछ ही दिन बाकी है।

Shruti Singh
Shruti Singh

Valentine Day 2023: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। वहीं फरवरी के दूसरे हफ्ते को वैलेंटाइन वीक कहा जाता है। इस हफ्ते में प्रेमी एक-दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते है। वहीं अब वैलेंटाइन डे (Valentine Day) आने में बस कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में आपने भी शोपिंग और अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट्स खरीदने शुरू कर दिए होंगे। लेकिन क्या आप चाहेंगी कि आपकी ड्रेस तो अच्छी हो लेकिन आपके चेहरे पर नूर न हो? चेहरे को हमेशा दमकता हुआ रखने के लिए आपको स्किन केयर (Skin Care) पर खास ध्यान देने की जरूरत है। वहीं ऐसा भी जरूरी नहीं है कि निखरी और ग्लाइंग स्किन पाने के लिए फेशियल कराएं बल्कि आप घर में ही रहकर आपकी स्किन को चमकदार बना सकती है।

चेहरे पर लगाएं ये चीजे

1. कच्चा दूध -चेहरे पर ग्लो के लिए नेचुरल चीजें सबसे बेस्ट है। इसके लिए आप कच्चे दूध को बेसन में मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर सकती है। इसे दिन में दो बार लगाने से आपको सुंदर और ग्लाइंग स्किन मिलेगी।

2. एलोवेरा जेल- एलोवेरा जेल (Aloe vera gel) को सुबह-शाम चेहरे पर लगाने से डार्क स्पॉट्स हल्के हो जाते है और आपकी स्किन फिर से बेदाग नज़र आएगी। अगर आपके घर में एलोवेरा है, तो उसे नेचुरली ही यूज करें, नहीं तो बाजार से कोई भी एलोवेरा जेल अपनी स्किन के हिसाब से ले सकती है।

3. दही और हल्दी - दमकती त्वचा के लिए दही और हल्दी से भी डिटेन कर सकती है। वैलेंटाइन से पहले ही कम से कम चार बार अपने चेहरे पर दही और हल्दी का पैक लगाएं। इससे आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा।

4. कम से कम दो बार धोएं चेहरा- चेहरा साफ रखना बेहद जरूरी होता है। नहीं तो फेस पर पिंपल्स और एक्ने होने लगते हैं। इससे चेहरा डल हो जाता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका चेहरा हमेशा ग्लो करे तो आपको दिन में कम से कम 2 बार फेस क्लीन करना चाहिए। खासतौर पर रात को सोने से पहले चेहरे को जरूर धोएं।

calender
23 January 2023, 03:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो