Hair care Tips: आपके बाल भी होने लगे हैं कम उम्र में सफेद तो अपनाएं ये टिप्स

Hair care Tips: बढ़ती उम्र में सफेद बालों की समस्या होना तो आम बात है, लेकिन यह समस्या कम उम्र के लोगों में भी दिखाई देती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बढ़ती उम्र में सफेद बालों की समस्या होना तो आम बात है.

Hair care Tips: आज के समय में कई ऐसी बीमारियां हैं जो कम उम्र के लोगों को भी अपना शिकार बना लेती हैं, ऐसी ही एक समया है जो बढ़ती उम्र के लोगों में दिखाई देती है, लेकिन खराब खान-पान और लाइफस्टाइल की वजह से यह समस्या कम उम्र के लोगों में भी दिखाई दे रही है. ऐसे लोगों को कम उम्र में ही सफेद बाल होने लगते है जो पहले के समय में  सिर्फ बड़े बुजुर्गों में दिखे जाते थे. 

लड़की हो या लड़का दोनों के होते हैं बाल सफेद 

आपने भी किसी फिल्म या टीवी सीरियल में बुजुर्ग को ये डायलॉग बोलते हुए जरूर सुना होगा कि मैंने ये बाल धूप में सफेद नहीं किए हैं, दरअसल पहले बाल सफेद होने का मतलब था कि उस व्यक्ति की उम्र अधिक हो गई है. लेकिन आज के दौर में बहुत ही छोटी उम्र में ही लोगों को बाल सफेद होने लगते हैं चाहे वह लड़की हो या फिर लड़का इस तरह की समस्या दोनों में ही नजर आती है.

 करें मेहंदी और मेथी का इस्तेमाल

मेहंदी बालों को नेचुरल रूप से काला बनाने में मदद करती है. हेयर हाई की जगह पर मेहंदी इस्तेमाल करना बालों के लिए अच्छा माना जाता है. आजकल बाजार में मेहंदी पाउडर में भी अनेक प्रकार के केमिकल प्रयोग किए जाते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि ओरिजनल मेहंदी ही बालों में लगाए.

मेहंदी के साथ आंवला पाउडर मिलाकर उसका प्रयोग कर सकती हैं. ऐसा करने से यह बालों को मजबूती प्रदान करेगा इसके अलावा आप नींबू का रस मिलाकर लगाना भी फायदेमंद होगा, साथ ही यदि आप चाहे को मेथी के पेस्ट को नारियल तेल में मिलाकर भी बालों में लगा सकते हैं.

calender
03 October 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो