10 जुलाई से इन राशि वालों पर होगी भगवान विष्णु की कृपा

चातुमार्स का दिन भगवान विष्षू को समर्पित होता है, चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु देवशयनी एकादशी से योग निद्रा में चले जाते हैं। देवशयनी एकादशी के दिन से मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चातुमार्स का दिन भगवान विष्षू को समर्पित होता है, चातुर्मास के दौरान भगवान विष्णु देवशयनी एकादशी से योग निद्रा में चले जाते हैं। देवशयनी एकादशी के दिन से मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चातुर्मास में भगवान विष्णु की पांच राशियों पर विशेष कृपा होने वाली है।

मेष राशि- इस राशि वालों के लोगों के लिए चातुर्मास का दिन शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपको कार्यों में सफलता हासिल होगी। जीवन में तरक्की के नए रास्ते भी खुलेंगे। चातुर्मास में भगवान विष्णु की पूजा करना लाभकारी रहेगा। इस अवधि में भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए उनके समक्ष घी का दीपक जलाएं।

वृषभ राशि- इस राशि वालों के लिए चार्तुमास लाभकारी साबित हो सकता है। इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिल सकता है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकता है। व्यापारियों को अचानक धन लाभ हो सकता है।

मिथुन राशि- इस राशि वालों के लोगों के लिए चातुमार्स बेहद शुभ रहने वाला है, नौकरी  में तरक्की  के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए चातुर्मास में गाय को रोटी खिलाएं।

कर्क राशि- इस राशि वालों के लोगों के लिए चातुर्मास के दौरान किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, व्यापारियों के धन लाभ के योग बनेंगे। रामचरित मानस का पाठ लाभकारी होगा।

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातको के लोगों के लिए चातुर्मास में भगवान विष्णु की कृपा रहने वाली है। व्यापार करने वालों को आर्थिक लाभ होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। चातुर्मास के दौरान पक्षियों को दाना-पानी देना शुभ रहेगा।

calender
04 July 2022, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो