दो राशियों से खत्म हुई शनि की ढैया

जिन राशियों पर से शनि की दृष्टि हटी है उनमें मिथुन और तुला राशि राशि के जातक शामिल है। ज्योतिषियों के अनुसार शनि ने बीते अप्रैल माह के अंतिम दिनों में ही कुंभ राशि में प्रवेश किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

शनि देव के राशि परिवर्तन के बाद से दो राशियों से शनि की ढैया खत्म हो गई है। जिन राशियों पर से शनि की दृष्टि हटी है उनमें मिथुन और तुला राशि राशि के जातक शामिल है। ज्योतिषियों के अनुसार शनि ने बीते अप्रैल माह के अंतिम दिनों में ही कुंभ राशि में प्रवेश किया है।

इसका असर अब इन दो राशियों पर शुभ रूप से दिखाई देगा। ज्योतिषियों ने बताया कि  कुंभ शनि की स्वराशि है और शनि महाराज जब तक भी इस राशि में गोचर करेंगे इस राशि के लोगों को फायदा ही होगा। चाहे नौकरी पदोन्नति हो या फिर चाहे सामाजिक रूप से पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी ही क्यों न हो। ज्योतिषियों का यह भी कहना है कि शनि अपनी स्वराशि के जातकों को कभी नुकसान नहीं करते है। फिलहाल शनि की ढैया का असर एक बार फिर जुलाई, माह से होगा जब शनि वक्री होंगे।

 मिथुन और तुला के साथ अन्य राशियों पर भी शनि का प्रभाव जुलाई माह से दिखाई देगा। शनि को न्याय का देवता माना गया है और यह भी धार्मिक मान्यता है कि शनिदेव कर्मों के हिसाब से फल देते है। इसलिए जो अच्छे कर्म करते है उन्हें शनि का आशीर्वाद प्राप्त होता है अर्थात शनि अपनी ढैया के दौरान भी अच्छे कर्म करने वाले लोगों को ज्यादा परेशान नहीं करते है।

calender
19 May 2022, 11:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो