तोते की तस्वीर मिटा सकती है घर के वास्तु दोष

तोते की एक तस्वीर भी आपके घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए मददगार साबित हो सकती है लेकिन तस्वीर को वास्तु शास्त्र के हिसाब से लगाया जाएगा तो ही फायदा हो सकता है अन्यथा तस्वीर महज शोपीस बनकर रह जाएगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जी हां ! तोते की एक तस्वीर भी आपके घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए मददगार साबित हो सकती है लेकिन तस्वीर को वास्तु शास्त्र के हिसाब से लगाया जाएगा तो ही फायदा हो सकता है अन्यथा तस्वीर महज शोपीस बनकर रह जाएगी।

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का उल्लेख मिलता है जो महत्वपूर्ण तो है ही यदि इन्हें आजमाया जाए तो निश्चित ही फायदा होता है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में वास्तु दोष होता है वहां आर्थिक रूप के साथ ही अन्य किसी न किसी तरह की परेशानी बनी ही रहती है। इसलिए वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को आजमाने की सलाह दी जाती है।

ऐसा ही एक उपाय है तोते की तस्वीर। तोते की तस्वीर बाजारों में आसानी से उपलब्ध हो जाती है और इसे घर की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। ऐसा माना गया है कि तोते की तस्वीर घर में लगाने से वास्तु दोष ही नहीं बल्कि अन्य कई दोष भी खत्म हो जाते है। उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर लगाने से घर के बच्चों की पढ़ाई में रूचि बढ़ती है जबकि यही तस्वीर उत्तर दिशा में लगाने से उत्तर दिशा  का वास्तु दोष समाप्त हो जाता है। ध्यान रखें तस्वीर में तोते का रंग हरा ही होना चाहिए। इसके अलावा उत्तर दिशा में लगाई गई तोते की तस्वीर से बुध ग्रह भी मजबूत होता है तथा इसके बाद घर के

calender
16 June 2022, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो