महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर इन राशियों को मिलेगा महादेव का अशीर्वाद

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर इन राशियों को मिलेगा महादेव का अशीर्वाद

Priti Saini
Priti Saini

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियो का वर्णन किया गया है 1 मार्च को महादेव का दिन है सभी भक्तो का इस दिन विशेष इंतजार रहता है। 1 मार्च महाशिवरात्रि का पावन दिन है। धार्मिक मान्यताओ के अनुसार इस दिन शिव जी व माता पार्वती का पुजा की जाती है और मान्यता है कि इस दिन शंकर जी और माता पार्वती जी का विवाह हुआ था। लेकिन इस दिन विशेष तौर पर भगवान भोलेनाथ इन राशियों पर होगे मेहरबान

READ MORE भोलेबाबा को भूलकर भी न चढ़ाएं ये चीजें

मेष राशि- इस राशि वालों से भगवान जल्द ही खुश होते है इस राशि वाले के जातको पर भगवान शिवजी मेहरबान रहते है, शिवलिंग पर जल अर्पित करने वाले पर विशेष कृपा रहेगी। इस राशि वालों को शिव की आराधना की जाती है।

कुंभ राशि- इस राशि वालों पर भगवान शिव मेहरबान रहते है, कई गुना फल की प्राप्ती होती है। भगवान शिव शंकर के जीवन में सुख सुविधाएं प्राप्त होती है। धार्मिक मान्यताओ के अनुसार दान करने से कई गुना फल की प्राप्ती होती है। इस राशि वालो पर भगवान शिव मेहरबान रहते है।

मकर राशि- इस राशि के जातको पर भगवान शिवजी की विशेष कृपा रहती है। इस राशि वालो को भगवान शिव की पूजा अर्चाना करनी चाहिए। इस राशि वाले को विशेष रूप से ऊॅं नम: शिवाय का जप करने से भोलेबाबा की कृपा होगी और हर कार्य में सफलता मिलेगी।

.
calender
28 February 2022, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो