Mother's Day: वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी मां को दें ये गिफ्ट, बढ़ेगा सौभाग्य और जीवन में आएगी खुशियां

एक मां के लिए उसका बच्चा और एक बच्चे के लिए उसकी मां ही उसकी पूरी दुनिया होती है. हिंदू संस्कृति में मां को भगवान के बराबर का दर्जा दिया गया है. हर साल 12 मई को हम मदर्स डे मनाते हैं और इस खास दिन पर हर बच्चा अपनी मां को एक खास तोहफा देता है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Mother's Day: एक मां के लिए उसका बच्चा और एक बच्चे के लिए उसकी मां ही उसकी पूरी दुनिया होती है. हिंदू संस्कृति में मां को भगवान के बराबर का दर्जा दिया गया है. हर साल 12 मई को हम मदर्स डे मनाते हैं और इस खास दिन पर हर बच्चा अपनी मां को एक खास तोहफा देता है. इस खास दिन पर आप अपनी मां को बेहद खास महसूस करा सकते हैं. हालांकि, कोई मदर्स डे नहीं होता, क्योंकि हर बच्चे के लिए हर दिन मदर्स डे होता है, लेकिन किसी खास दिन पर उसे बधाई देने और उपहार देने का आनंद ही अलग होता है.

वास्तु के अनुसार इस मदर्स डे पर आप अपनी मां को गिफ्ट दे सकते हैं. इससे ना सिर्फ आपकी मां प्रसन्न होंगी बल्कि घर में शांति और आपसी प्रेम भी बढ़ेगा. ये उपहार उनके जीवन में सौभाग्य लाएंगे. तो आइए भोपाल के ज्योतिषी और वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से जानें कि इस मदर्स डे पर अपनी मां को वास्तु के अनुसार उपहार देने से कैसे सौभाग्य और शांति मिलती है.

चांदी के आभूषण दें

मदर्स डे के खास मौके पर आप अपनी मां को चांदी से बनी कोई ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं. आप अंगूठी, पायल, ब्रेसलेट या चेन जैसी कोई भी ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं. चांदी का उपहार बहुत ही शुभ फलदायी माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

मिट्टी से बनी मूर्तियां

वास्तु के अनुसार, अगर आप मदर्स डे पर अपनी मां को मिट्टी से बनी कोई चीज गिफ्ट करते हैं तो इससे दुर्भाग्य दूर होगा और साथ ही यह फायदेमंद भी साबित होगा. आप मिट्टी से बनी कोई मूर्ति या कोई शो पीस भी दे सकते हैं.

लाफिंग बुद्धा शुभता बढ़ाएगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को शुभता का प्रतीक माना जाता है इसलिए आप इसे मदर्स डे पर अपनी मां को भी गिफ्ट कर सकते हैं. जिससे उनके जीवन में सकारात्मकता आए. उनकी किस्मत चमक जाएगी और उन्हें मानसिक शांति भी मिलेगी.

calender
09 May 2024, 07:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो