गुजरात के दाहोद सीट पर अब होगा दोबारा चुनाव, वजह जान हर कोई हैरान

Lok sabha Election 2024: 7 मई को लोकसभा के तीसरे दौर पर चुनाव चुका है इस दौरान गुजरात के 25 सीटों पर चुनाव हुआ था

JBT Desk
JBT Desk

Lok sabha Election 2024: 7 मई को लोकसभा के तीसरे दौर पर चुनाव चुका है इस दौरान गुजरात के 25 सीटों पर चुनाव हुआ था जिसमें दाहोद लोकसभा सीट को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. गुजरात के दाहोद लोकसभा सीट की सतंरामपुर विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र में गड़बड़ी की जानकारी मिली थी.

जिसको लेकर चुनाव आयोग ने कार्रवाई करवाई करते हुए इश मतदान केंद्र पर दोबारा वोटिंग की घोषणा की है. संतराम पुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 220 परथमपुर में मतदान में गड़बड़ी देखी गई थी. अब 11 मई 2024 को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच मतदान होगा.

बूथ कैप्चरिंग का है आरोप

दाहोद सीट को लेकर एक लाइस स्ट्रीमिक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रह है. इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बूथ कैप्चरिंग की घटना में विजय भाभोर नामक एक व्यक्ति को अवैध रुप से वह घुसा है और मतदाताओं को रोका इसके अलावा मतदाताओं का वोट खुद दिया और भय का माहौल बनाया और चल गया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर भी अपलोड किया है. 

दाहोद लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. प्रभाबेन तावियाड ने तुरंत स्थानीय एआरओ को फोन से इसकी जानकारी दी. अब चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है.

calender
09 May 2024, 06:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो