Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाए यह पौधा, नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर लाएगा सुख-समृद्धि

क्या आपके घर की सुख समृद्धि धीरे-धीरे कम हो रही है? घर पर पैसे नहीं बचे? क्या आपके घर में बहुत सारी समस्याएँ हैं? इन सभी समस्याओं के पीछे कुछ कारक हैं. दिल्ली के सबसे मशहूर कालकाजी मंदिर के पंडित ने ऐसी समस्या से छुटकारा पाने की सलाह दी है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Vastu Tips: क्या आपके घर की सुख समृद्धि धीरे-धीरे कम हो रही है? घर पर पैसे नहीं बचे? क्या आपके घर में बहुत सारी समस्याएँ हैं? इन सभी समस्याओं के पीछे कुछ कारक हैं. दिल्ली के सबसे मशहूर कालकाजी मंदिर के पंडित ने ऐसी समस्या से छुटकारा पाने की सलाह दी है. पंडित जी ने घर में ऐसे पौधे उगाने की जानकारी दी है, जिनसे मां लक्ष्मी देवी हमेशा प्रसन्न रहेंगी.

तुलसी का पौधा दुख दूर करेगा

कालकाजी मंदिर के पुजारी चेतन्य भारद्वाज बचपन से ही इस मंदिर में सेवा करते आ रहे हैं. आर्थिक संकट से निकलने और शांति बनाए रखने के लिए क्या उपाय करना चाहिए? ऐसा प्रश्न पूछते हुए पंडित जी ने कहा कि हम सभी को अपने घर के प्रवेश द्वार पर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए. क्योंकि हिंदू धर्म से जुड़ी मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है.

घर में तुलसी कहां लगाएं?

इससे आर्थिक परेशानी नहीं होती. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हर किसी को कहीं भी तुलसी का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि पौधे को घर के मुख्य द्वार पर उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए, इससे घर के अंदर कभी भी नकारात्मकता पैदा नहीं होती है. इसके साथ ही तुलसी के पौधे की प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए और जलाभिषेक भी करना चाहिए. इस उपाय को करने से आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी.

calender
09 May 2024, 06:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो