Sawan Somwar 2023: सावन का दूसरा सोमवार शिवभक्त हुए भक्ति में लीन, पर्वतीय क्षेत्रों में भी उत्साह का माहौल

Sawan Somwar 2023: आज सावन का दूसरा सोमवार है, लेकिन पर्वतीय इलाकों में आज पहला सोमवार माना गया है, हर शिव मंदिरों और घाटों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Sawan Somwar 2023: मैदानी इलाकों में सावन का दूसरा जबकि पर्वतीय क्षेत्र में आज सावन का पहला सोमवार है. जिसको लेकर पूरे उत्तराकंड में शिव भक्तों की भींड़ उमड़ पड़ी है. हर तरफ उत्साह का माहौल बना हुआ है. शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भारी संख्या में लाइन लगी हुई है. 

श्रावण मास के इस शुभ पर्व पर शिवालयों के बाहर अनगिनत श्रद्धालु देखने को मिल रहे हैं. भगवान आसुतोष की ससुराल कनखल के दक्षेश्वर महादेव मंदिर के साथ - साख कई शिवालयों में रौनक देखने को मिल रही है. 
 

हर तरफ है बम - बम भोले के जयकारे

इसके अलावा नीलेश्वर महादेव समेत बिल्वकेश्वर महादेव, दरिद्रभंजन और तिल भांडेश्वर मंदिर के साथ - साथ कालोनियों के शिव मंदिरों में शिवभक्त जलाभिषेक करने आ रहें हैं. हर तरफ जहां देखो बम - बम भोले की गूंज सुनाई देगी. 

गंगा घाटों से लेकर हर शिव मंदिर में भक्त अपने भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए भोर से ही पूजा के लिए लाइन लगाये हुए खड़े हैं. 

sawan 2023
sawan 2023

विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

आपको बता दें कि उत्तर काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए सुबह करीब 4 बजे से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है. 

हिंन्दू पौराणिक कथाओं की मान्याताओं के अनुसार श्रावण मास में भगवान भोलेनाथ अपनी ससुराल कनखल यानी दक्ष नगरी में विराजते हैं, जिनको वहां दक्षेश्वर नाम से जाना जाता है. दक्ष घाट पर भी भक्तों की यहां काफी भीड़ देखने को मिल रही है. 


 

calender
17 July 2023, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो