भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बीच उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन

टेस्ट सीरीज के बीच में उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।दरअसल उमेश यादव के पिता का आज 74 साल की उम्र में निधन हो गया है पिछले काफी समय से तिलक यादव बीमार चल रहे थे इस दौरान उनका इलाज नागपुर के एक अस्पताल में चल रहा था

Vishal Rana
Vishal Rana

इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है सीरीज के दो मैच जीतकर भारतीय टीम 2-0 से आगे है। सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। बता दें, इस टेस्ट सीरीज में उमेश यादव भी टीम का हिस्सा है लेकिन उनको अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। वहीं टेस्ट सीरीज के बीच में उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

दरअसल उमेश यादव के पिता का आज 74 साल की उम्र में निधन हो गया है पिछले काफी समय से तिलक यादव बीमार चल रहे थे इस दौरान उनका इलाज नागपुर के एक अस्पताल में चल रहा था सेहत में थोड़ा सुधार होने पर उनको वापस घर लाया गया था जहां फिर से उनकी तबीयत खराब हो गई और आज अचानक से उनका निधन हो गया।

उमेश के पिता तिलक यादव एक नामी पहलवान थे उत्तर प्रदेश के पडरौना जिले के पोकरभिंडा गाव के रहने वाले थे बाद में उनकी नौकरी कोयले की खदान में लग गई और वे परिवार के साथ आकर नागपुर रहने लगे थे। उनके परिवार में तीन बेटे और एक बेटी है। वहीं आज तिलक यादव का अंतिम संस्कार नागपुर जिले के कोलार नदी के घाट पर किया गया है।

इससे पहले उमेश की मां का निधन काफी सालों पहले हो गया था नागपुर की वेस्टर्न कोल फील्ड्स में तिलक ने नौकरी करके अपने तीनों बेटे और एक बेटी को पाला। पिता तिलक यादव उमेश यादव को काफी सपोर्ट करते थे और वे बस उमेश को खूब तरक्की करते हुए देखना चाहते थे और उमेश ने भी उनको कभी निराश नहीं किया।

उमेश ने भारतीय टीम के लिए काफी क्रिकेट खेला है हालांकि इन दिनों उनको टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे है लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वे टीम इंडिया के मैन तेज गेंदबाज बने है। कई मैचों में काफी शानदार गेंदबाजी करके उमेश ने टीम इंडिया को जीत दिलाई है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में अभी तक उमेश को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है लेकिन वे टीम का हिस्सा है।

calender
23 February 2023, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो