FIFA WC 2022: अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हराकर 8 साल बाद फाइनल में बनाई जगह

मंगलवार रात को फीफा विश्व कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें अर्जेंटीना और क्रोएशिया की टीम आमन-सामने थी इस मैच में अर्जेंटीना ने पिछली बार की उपविजेता क्रोएशिया को 3-0 से हराकर आठ साल के बाद फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

मंगलवार रात को फीफा विश्व कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें अर्जेंटीना और क्रोएशिया की टीम आमन-सामने थी इस मैच में अर्जेंटीना ने पिछली बार की उपविजेता क्रोएशिया को 3-0 से हराकर आठ साल के बाद फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने दूसरी बार फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है।

इस मैच में मेसी ने शानदार प्रदर्शन किया और क्रोएशिया के खिलाड़ियों को मैदान में छकाते हुए गोल दागा। मैच के 39वें मिनट में मेसी ने अल्वारेज को गेंदपास की और उन्होंने बिना कोई गलती किये शानदार गोल दागा। इसके बाद 69वें मिनट में मेसी ने असिस्ट किया जो अबतक सबसे बेहतरीन असिस्ट था दुनियाभर में फैंस मैसी के इस असिस्ट की तारीफ करते नहीं थक रहें है।

इसके साथ ही मैच को अर्जेंटीना ने अपने नाम किया। मेसी चाहेंगे कि वे अपनी कप्तानी में पहली बार अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप चैंपियन बनाये। इससे पहले मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना साल 2014 में फाइनल तक पहुंची थी लेकिन तब उसको जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 92 सालों के बाद नॉकआउट मुकाबलों में अर्जेंटीना की यह सबसे बड़ी जीत है।

इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने क्रोएशिया से साल 2018 की हार का बदला भी ले लिया है। साल 2018 के विश्व कप में क्रोएशिया ने अर्जेंटीना को 3-0 से ही हराया था। वहीं फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जायेगा। जिसमें अर्जेंटीना का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम के बीच होगा। बता दे, दूसरा सेमीफाइनल फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जायेगा।

ये खबर भी पढ़ें................

FIFA WC 2022: लियोनल मैसी की कमाई जानकर रह जायेंगे हैरान, इतनी प्रॉपर्टी के हैं मालिक

calender
14 December 2022, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो