FIFA WC 2022 Final: मेसी या एम्बाप्पे किसका होगा आज गोल्डन बूट, दोनों के बीच दिखेगी रोमांचक जंग

FIFA WC 2022 FINAL में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी एक्शन में होंगे तो वही फ्रांस के एम्बाप्पे पर भी सबकी नजर होने वाली है इन दोनों के बीच आज गोल्डन बूट को लेकर रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

FIFA WC 2022 Final: फीफा विश्व कप 2022 अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गया है जिसका फाइनल मैच आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच रात 8:30 बजे खेला जाएगा। इस मैच में दुनियाभर के करोड़ों फैंस की नजरें होगी तो वही लाखों दर्शक स्टेडियम में बैठकर इस मैच का आनंद लेंगे। वहीं इस मैच में जहां अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी एक्शन में होंगे तो वही फ्रांस के एम्बाप्पे पर भी सबकी नजर होने वाली है इन दोनों के बीच आज गोल्डन बूट को लेकर रोमांचक जंग देखने को मिलेगी।

बता दे, विश्व कप के दौरान सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी को गोल्डन बूट दिया जाता है वहीं इस विश्व कप में मेसी और एम्बाप्पे दोनों ही रेस में बने हुए है दोनों ने इस विश्व कप में अपनी-अपनी टीम के लिए 5-5 गोल दागे है। आज के मुकाबले में जो भी इन दोनों में से आगे निकल जायेगा तो गोल्डन बूट इस बार उसको मिलेगा।

विश्व कप में 44 साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी खिलाड़ी ने एक ही विश्व कप में 6 से ज्यादा गोल किये है और यह रिकॉर्ड साल 2002 में ब्राजील के रोनाल्डो के नाम है जिन्होंने साल 2002 के विश्व कप के दौरान 8 गोल दागे थे। ऐसे में आज मेसी और एम्बाप्पे के पास इस रिकॉर्ड को हासिल करने का भी मौका होगा। खैर यह तो मैच के बाद पता चलेगा कि आखिर कौन होगा गोल्डन बूट का विजेता?

लेकिन इस बात में कोई दोराय नही है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है फैंस को बेसब्री से इस दिन का इंतजार था जो आज खत्म होने वाला है। दोनों टीम चाहेगी की इस मैच को जीतकर वे इस खिताब को तीसरी बार अपने नाम करे। वहीं दूसरी मेसी का यह आखिरी विश्व कप है ऐसे में मेसी चाहेंगे कि वे अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बनाये।

ये खबर भी पढ़ें............

FIFA WC 2022 Final: विश्व कप फाइनल में दिखेगा बॉलीवुड दिग्गजों का जलवा, स्टेडियम में बैठकर देखेंगे मैच

calender
18 December 2022, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो