FIFA WC 2022: लियोनल मेसी की कमाई जानकर रह जायेंगे हैरान, इतनी प्रॉपर्टी के हैं मालिक

मैसी दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथिलीटों में से एक है और यह सब उनकी कमाी बताती है। बता दे, फुटबॉल से मैसी की कमाई 75 मिलियन डॉलर यानी 612 करोड़ रुपये हैं इसके अलावा ब्रांडिंग और ऐड से मैसी 55-60 मिलियन डॉलर यानी करीब 450 करोड़ रुपये कमा लेते है।

Vishal Rana
Vishal Rana

फीफा विश्व कप 2022 में लियोनल मेसी का जलवा लगातार जारी है उनकी टीम अर्जेंटीना अब विश्व कप के सेमीफाइनल में है। टीम को सेनीफाइनल तक पहुंचाने में मेसी का बड़ा योगदान है। विरोधी टीमें अब मेसी से घबरा रही है क्योंकि एक बाद एक उनकी टीम मैच जीत रही है और मेसी अपने प्रदर्शन से काफी धूम मचा रहें हैं। इसके अलावा मैसी धूम अपनी कमाई से भी मचा रहे है। बता दे, फुटबॉल का बड़ा नाम मेसी किसी से छिपा नही है वहीं अब एक रिपोर्ट में उनकी कमाई का भी खुलासा हुआ है।

इनसाइडर के मुताबिक, "उनकी कुल कमाई 600 मिलियन डॉलर यानी 4830 करोड़ रुपये हैं।" मेसी दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथिलीटों में से एक है और यह सब उनकी कमाी बताती है। बता दे, फुटबॉल से मेसी की कमाई 75 मिलियन डॉलर यानी 612 करोड़ रुपये हैं इसके अलावा ब्रांडिंग और ऐड से मेसी 55-60 मिलियन डॉलर यानी करीब 450 करोड़ रुपये कमा लेते है।

बात अगर मेसी की प्रॉपर्टी की करें तो, बार्सिलोना में समुद्र के किनारे मेसी का 519 करोड़ रुपये का एक बंगला है। इस बंगले में मेसी के लाइफस्टाइल के हिसाब से सभी सुविधाएं है। जैसी की प्राइवेट फुटबॉल फील्ड। इसके अलावा मैसी के पास एक होटल है जिसमें 77 बेडरुम है जिसका नाम मिम स्टोज है और इस होटल में एक रात रुकने का किराया 105 पाउंड है।

इसके अलावा मेसी के पास एक प्राइवेट जैट भी है जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये है। मेसी लग्जरी लाइफ जीते है उनको टैटू बनवाने का भी काफी शौंक है। उनके शरीर पर आपको बहुत से टैटू देखने के मिल सकते है। फिलहाल मेसी फीफा विश्व कप 2022 में धमाल मचा रहे है और एक के बाद एक अपनी टीम अर्जेंटीना को जीत दिला रहे है। फिलहाल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने विश्व के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

ये खबर भी पढ़ें...............

FIFA WC 2022: सेमीफाइनल से पहले अर्जेंटीना को लग सकता है बड़ा झटका, बाहर हो सकते है मैसी

calender
14 December 2022, 01:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो