पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को ICC ने दी हरी झंडी

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने की मंजूरी मिल गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने की मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि हसनैन का गेंदबाजी एक्शन कानूनी है क्योंकि पुनर्मूल्यांकन में कोहनी के विस्तार की मात्रा आईसीसी के अवैध गेंदबाजी नियमों के तहत अनुमत 15 डिग्री के स्तर के भीतर थी।

बोर्ड ने कहा, वह अब क्रिकेट के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी फिर से शुरू कर सकते हैं, जिसमें दुनिया भर में घरेलू क्रिकेट शामिल है। बता दे, हसनैन के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत फरवरी में हुई थी जब वह ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में खेल रहे थे और उसके बाद वह आईसीसी की देखरेख में आयोजित एक गेंदबाजी एक्शन रिव्यू टेस्ट में असफल रहे।

पीसीबी ने हसनैन के मूल्यांकन परीक्षण पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से एक औपचारिक और विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद भी अपना परीक्षण किया। जिसमें कहा गया था कि उनकी अच्छी लेंथ डिलीवरी, फुल-लेंथ डिलीवरी, धीमी बाउंसर और बाउंसर के लिए उनकी कोहनी का विस्तार 15-डिग्री की सीमा से अधिक था।

लेकिन बोर्ड ने कहा कि नेशनल हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में हसनैन के गेंदबाजी एक्शन में सुधार का काम पूरा होने के बाद उन्होंने 21 मई को लाहौर में आईसीसी मान्यता प्राप्त बायोमैकेनिक्स लैब में नवीनतम परीक्षण किया। जिसकी रिपोर्ट खेल के शीर्ष निकाय और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भेजी गई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, "परीक्षण रिपोर्ट जिसकी समीक्षा और सत्यापन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्वतंत्र विशेषज्ञ द्वारा किया गया है, उसने पाया कि उसका गेंदबाजी एक्शन अनुमत डिग्री के भीतर था।

calender
09 June 2022, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो