ICC Men's Player of the Month: ये तीन एशियाई खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामांकित

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने तीन एशियाई क्रिकेटरों श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, गेंदबाज असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को मई 2022 के मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने तीन एशियाई क्रिकेटरों श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, गेंदबाज असिथा फर्नांडो और बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को मई 2022 के मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। तीनों बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए कुलीन मासिक प्रदर्शन सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

श्रीलंकाई टीम ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर 10 विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने घर से दूर बांग्लादेश पर श्रीलंका की श्रृंखला जीत के दौरान अपने सभी अनुभव को खेल में लाया। वह दो टेस्ट मैचों में 344 रन के साथ श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। जिसमें दो शतक शामिल थे। तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

उन्होंने पहले मैच में श्रीलंका द्वारा फेंकी गई एकमात्र पारी में तीन विकेट लिए। मैच में उन्होंने 10 विकेट लेकर वापसी की। उन्होंने तैजुल इस्लाम के विकेट के साथ अपना पहला पांच विकेट पूरा किया और अंतिम विकेट के साथ उन्होंने अपने करियर का 6/51 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्हें उनके दस विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को भी श्रीलंका के खिलाफ उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के बाद पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

calender
06 June 2022, 08:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो